1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi dm suspended 16 blos for negligence before up assembly elections acy

Varanasi News: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में डीएम, 16 बीएलओ को लापरवाही बरतने पर किया सस्पेंड

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने विधानसभा चुनाव से पहले लापरवाही बरतने पर 16 बीएलओ को सस्पेंड कर दिया है. उनकी जगह नए बीएलओ की तैनाती की गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी जिलाधिकारी  कौशलराज शर्मा
वाराणसी जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा
फाइल फोटो

Varanasi News: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को कमिश्नरी ऑडिटोरियम में आरओ, एआरओ की बैठक की गई, जिसमें 16 बीएलओ को कार्यो में शिकायत के आधार पर सस्पेंड करते हुए कन्ट्रोल रूम पर अटैच करने का निर्देश दिया गया. इनकी जगह पर नए बीएलओ को तैनाती का आदेश दिया गया.

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने बताया कि जितने भी डुप्लीकेट मतदाता हैं, उनको चिन्हित कर उनका नाम मतदाता सूची से बाहर जल्द से जल्द पूर्ण कर लें. दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक जितने भी मतदाता हैं, उनकी सूची तैयार कर लें. इनका मतदान बैलेट पेपर द्वारा कराया जाना है. साथ ही, जिनकी वोटर कार्ड पर फोटो गलत हो गयी है, उसका फार्म भर कर आज से ही सही करना सुनिश्चित करें. जो बीएलओ काम ठीक से नहीं कर रहे हैं, उनको आज ही हटा कर उनकी जगह पर दूसरे को तैनात करें.

विधानसभा चुनाव सम्बन्धी बैठक में जिलाधिकारी के समक्ष 16 बीएलओ की शिकायतें आयी, जिस पर उन्होंने सभी को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड करते हुए कंट्रोल रूम पर अटैच करने का निर्देश दिया. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में बने मॉडल बूथ, ग्रीन बूथ का निरीक्षण कर सभी जरूरी व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें.

रोड शो की परमिशन, रैली का स्थान, संख्या के आधार पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जिलाधिकारी के स्तर से दी जाएगी.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें