1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi crime news case filed on kinnars for illegal recovery in kashi read the details abk

Varanasi News: वाराणसी में किन्नरों ने बच्चे के जन्म की खुशी में वसूले 25 हजार, पीड़ित ने पुलिस से मांगा इंसाफ

हाल ही में इसका एक उदाहरण महमूरगंज क्षेत्र के आदर्श नगर निवासी उद्यमी रजत पाठक के घर में देखने को मिला. पुत्र के पिता बने रजत पाठक के घर आए किन्नरों ने सवा लाख रुपए और सोने की चेन मांगी. इससे इंकार करने पर किन्नरों ने काफी देर तक हंगामा करते हुए 25 हजार रुपए जबरन ऐंठ लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: वाराणसी में किन्नरों ने बच्चे के जन्म की खुशी में वसूले 25 हजार
Varanasi News: वाराणसी में किन्नरों ने बच्चे के जन्म की खुशी में वसूले 25 हजार
प्रभात खबर

Varanasi News: शिव की नगरी काशी में सदियों पुरानी परंपरा है कि घर में बच्चा पैदा होने पर किन्नर बधाई और आशीर्वाद देने आते हैं. इसके बदले जो मिलता था, उसे लेकर चले जाते थे. अब इस परंपरा को किन्नरों ने जबरन धन उगाही का जरिया बना लिया है. वो बाकायदा समूह में आकर अश्लीलता करते हैं. इसके साथ ही बद्दुआ देते हुए धमका कर जबरन रुपए ऐंठ ले जाते हैं. हाल ही में इसका एक उदाहरण महमूरगंज क्षेत्र के आदर्श नगर निवासी उद्यमी रजत पाठक के घर में देखने को मिला. पुत्र के पिता बने रजत पाठक के घर आए किन्नरों ने सवा लाख रुपए और सोने की चेन मांगी. इससे इंकार करने पर किन्नरों ने काफी देर तक हंगामा करते हुए 25 हजार रुपए जबरन ऐंठ लिया.

व्यवसायी रजत पाठक ने बताया कि 10 अक्टूबर को उनके घर तीन किन्नर अपने पुरुष साथी और एक ऑटो चालक के साथ आए. औपचारिक बधाई के बाद 1.25 लाख रुपए और सोने की चेन मांगी. मना करने पर उनमें से दो किन्नरों ने कपड़े उतारे और एक किन्नर वीडियो बनाने लगा. उसने धमकाया कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो वीडियो पुलिस को देकर बताएंगे कि हमें निर्वस्त्र करके प्रताड़ित किया गया. रजत ने बताया कि किन्नरों के उत्पात से ऑपरेशन कराकर घर आई उनकी बूढ़ी मां और पत्नी डर गई. किसी तरह से किन्नरों के समूह को 25 हजार रुपए देकर हमने घर की इज्जत बचाई.

पीड़ित व्यवसायी का शिकायत पत्र
पीड़ित व्यवसायी का शिकायत पत्र
प्रभात खबर

उद्यमी रजत पाठक ने कहा कि सनातन धर्म की प्रथा का सम्मान करते हुए अनजान किन्नरों को पूरे श्रद्धा भाव के साथ घर में प्रवेश कराया था. उन किन्नरों ने निहायत ही गिरी हुई आपराधिक हरकत की. यह कैसी सनातन संस्कृति है कि किन्नर घर में आएं और निर्वस्त्र होकर जबरन पैसा मांगें? पैसा नहीं देने पर जबरन फंसाने की धमकी दें. रजत पाठक ने पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज पुलिस को देकर अनुरोध किया है कि किन्नरों से हमारे घर से गैरकानूनी ढंग से लूटे रुपए वापस दिलाएं. इस संबंध में सिगरा थाना प्रभारी अनूप कुमार शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें