1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. uptet 2021 cancelled one candidate held responsible not cm but pm yogi adityanath abk

UPTET Exam Postponed 2021: हद है, परीक्षा रद्द होने पर फूटा ऐसा गुस्सा, CM योगी को बताया देश का प्रधानमंत्री

कई कैंडिडेट्स ऐसे रहे जिनके पास देश के प्रधानमंत्री के नाम की सही जानकारी नहीं थी. ऐसी ही एक परीक्षार्थी से पत्रकारों ने सवाल कर दिया तो उन्होंने देश के पीएम का नाम योगी आदित्यनाथ बता दिया. सवाल यह है कि क्या ऐसे लोग भी शिक्षक बन जाएंगे?

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
UPTET 2021 Postponed: परीक्षा रद्द होने पर फूटा गुस्सा
UPTET 2021 Postponed: परीक्षा रद्द होने पर फूटा गुस्सा
प्रभात खबर

UPTET 2021 Postponed: उत्तर प्रदेश में रविवार को आयोजित यूपीटीईटी को पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया. इससे परीक्षार्थियों में निराशा रही. वाराणसी के कई सेंटर्स पर परीक्षा देने आए कैंडिडेट्स भी परेशान रहे. हालांकि, कई कैंडिडेट्स ऐसे रहे जिनके पास देश के प्रधानमंत्री के नाम की सही जानकारी नहीं थी. ऐसी ही एक परीक्षार्थी से पत्रकारों ने सवाल कर दिया तो उन्होंने देश के पीएम का नाम योगी आदित्यनाथ बता दिया. सवाल यह है कि क्या ऐसे लोग भी शिक्षक बन जाएंगे?

वाराणसी के एनी बेसेंट थियोसॉफिकल सोसाइटी पर यूपीटीईटी देने आईं आजमगढ़ की महिला अभ्यर्थी रीमा यादव ने अपना दुख जाहिर किया. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा वो एक साल से परीक्षा की तैयारी कर रही हैं. उनके पास पैसों का अभाव था. बात ही बात में यह बात समझ आई कि परीक्षा देने आई इस महिला अभ्यर्थी को यह भी नहीं पता था कि परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से निरस्त हुई है. महिला अभ्यर्थी परीक्षा में नहीं शामिल किए जाने की वजह खुद के 10 मिनट लेट से पहुंचने को समझ रही थी. उनका कहना था लेट आने के कारण पेपर देने से वंचित कर दिया गया.

महिला को जब बताया गया पेपर लीक हुआ है इसलिए परीक्षा रद्द हुई है तो उन्होंने प्रिंसिपल को जिम्मेदार ठहरा दिया. उसके बाद तो इनकी समझदारी सामने आई, जब इन्होंने बातों ही बातों में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को देश का पीएम कहकर जिम्मेदार ठहरा दिया. अब सोचिए कि मोहतरमा पिछले एक साल से किस प्रकार से यूपीटीईटी की तैयारी कर रही थी, जो आज सीएम को पीएम बनाकर जिम्मेदार घोषित कर रही हैं. ऐसे अभ्यर्थी मास्टर बन गए तो स्कूलों में बच्चों का भविष्य क्या होगा?

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें