1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. up news union minister smriti irani did something like this at varanasi airport now people are praising acy

Varanasi News: वाराणसी एयरपोर्ट पर स्मृति ईरानी की दिखी दरियादिली, महिला सफाईकर्मियों से पूछा चाय और नाश्ता

वाराणसी एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कुछ ऐसा किया है कि लोग अब उनकी तारीफ कर रहे हैं. स्मृति ईरानी के इस काम की लोग खूब चर्चा कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
प्रभात खबर

Varanasi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की दरियादिली और इंसानियत का नजारा उस समय वाराणसी एयरपोर्ट पर देखने को मिला जब उन्होंने दो महिला सफाईकर्मियों से उनकी मेहनत देखकर न सिर्फ़ सराहना की बल्कि चाय- नाश्ता भी पूछा. सफाईकर्मी महिलाओं को आश्चर्य तब हुआ जब उन्हें वहां मौजूद लोगों द्वारा पता चला कि चाय नाश्ता पूछने वाली महिला कोई और नहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कई बार अपने बेबाक बयान और एक कद्दावर महिला नेता की छवि के रुप में प्रसिद्धि पाती रही हैं. मगर उनकी दरियादिली का एक नजारा वाराणसी एयरपोर्ट पर भी देखने को मिला. उन्होंने कड़ी धूप में परिश्रम कर रही दो महिला सफाईकर्मियों से उनका हालचाल पूछते हुए उनसे चाय नाश्ते के लिए भी पूछ डाला. महिला सफाईकर्मियों ने जब कहा कि उन्होंने चाय नाश्ता किया है तो केंद्रीय मंत्री ने उनके कार्यो की प्रशंसा करते हुए सराहना की.

महिला सफाईकर्मियों को वहां चाय और पानी पिलाकर स्मृति ईरानी ने अपनी सहृदयता का परिचय देकर उनके कार्य का सम्मान किया. यह देखकर वहां उपस्थित सभी लोगों के लिए केंद्रीय मंत्री के प्रति प्रशंसा के बोल फुट पड़े. सभी ने उनकी भूरी- भूरी प्रशंसा की. इन दोनों महिला सफाईकर्मियों का नाम अकीदा बेगम और प्रमिला है. ये दोनों एयरपोर्ट पर सफाई का कार्य करती हैं.

दोनों महिलाओं को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का जब परिचय दिया गया तो वे आश्चर्य से चौंक पड़ींं. उन्हें यह विश्वास नहीं हो रहा था कि एक केंद्रीय मंत्री महिला सफाई कर्मियों से उनका हालचाल और चाय नाश्ता के बारे में पूछ रही हैं. इस बात की चर्चा बड़े जोरों पर हो रही है. लोगों ने इसे लेकर स्मृति ईरानी की खूब प्रशंसा की.

महिला सफाई कर्मियों का कहना था कि इतनी बड़ी पद पर होकर भी हमारा इस तरह गाड़ी को रोककर हालचाल पूछना ये हम लोगों के लिए बहुत ख़ुशी की बात है. हम केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बहुत धन्यवाद देते हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी अपने गाड़ी में बैठकर चाय का आनन्द उठाया. वहां मौजूद लोगों ने फोटो सेल्फी लेना चाहा तो उन्होंने मना कर दिया. इस दौरान नवीन कपूर, किशान मोर्चा काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष शैलेश पांडे सहित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें