1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. up news cm yogi adityanath varansi visit latest update acy

UP News: वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, विकास कार्यों और कानून-व्यवस्था को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक

सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं. यहां वे विकास कार्यों और कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News:  CM Yogi Adityanath Varanasi visit
UP News: CM Yogi Adityanath Varanasi visit
File Photo

CM Yogi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरा, जहां से वे सीधे सर्किट हाउस रवाना हो गए. यहां वे विकास कार्यों व कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. इसके साथ ही देर रात सीएम योगी वाराणसी में चल रहे विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे.

विश्वनाथ कॉरिडोर का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर का जायजा लेंगे और कार्य प्रगति भी जानेंगे. सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करने के बाद गुरुवार की सुबह सिगरा स्टेडियम में आयोजित टी-20 दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे. इसके अलावा, वे कोविड टीका एक्सप्रेस का भी शुभारंभ करेंगे.

चंदौली को ₹529 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इससे पहले चंदौली के दौरे पर थे, जहां उन्होंने ₹529 करोड़ की 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इसके अलावा, ₹274 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया.

चंदौली मेडिकल कॉलेज में बनेगा 500 बेड का अस्पताल

सीएम योगी ने चंदौली में कहा, मेडिकल कॉलेज, अत्याधुनिक व विशेष चिकित्सा का एक केंद्र होता है. चंदौली मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का अस्पताल बनेगा, अच्छे चिकित्सक आएंगे.जिन चिकित्सा सुविधाओं के लिए आपको वाराणसी व लखनऊ जाना पड़ता है, वह अब गृह जनपद में प्राप्त होंगी.

2022 तक प्रदेश के सभी जिलों में होगा एक मेडिकल कॉलेज

उन्होंने कहा, मार्च, 2022 तक हम प्रदेश के समस्त 75 जनपदों को एक-एक मेडिकल कॉलेज दे चुके होंगे. चंदौली तो अघोरेश्वर बाबा कीनाराम जी की पावन भूमि है. चंदौली का राजकीय मेडिकल कॉलेज पूज्य बाबा कीनाराम जी के नाम पर होगा.

(इनपुट- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें