1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. up mlc election 2022 brijesh singh filed nomination in varanasi rkt

UP MLC Election: पूर्वांचल में फिर चढ़ा राजनीतिक पारा, वाराणसी से बाहुबली बृजेश सिंह ने किया नामांकन

बाहुबली बृजेश सिंह के पर्चा दाखिल करने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी इस सीट से अपना उम्मीदवार नहीं घोषित करेगी लेकिन आखरी दिन बीजेपी के उम्मीदवार घोषित करते हुए सुदामा सिंह पटेल ने नामांकन किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
एमएलसी बृजेश सिंह
एमएलसी बृजेश सिंह
प्रभात खबर

UP MLC Election: पूर्वांचल में बाहुबली छवि रखने वाले निवर्तमान एमएलसी बृजेश सिंह उर्फ अरुण कुमार सिंह एकबार फिर चर्चा में बने हुए हैं. वजह है स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन-2022 के लिए उनका नामांकन. बृजेश सिंह की पत्नी व पूर्व MLC अन्नपूर्णा सिंह ने स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन-2022 के लिए अपना और अपने पति का नामांकन वाराणसी परिक्षेत्र से किया है. बृजेश सिंह ने 16 मार्च को ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया था. उनकी ओर से दो सेट में पर्चा दाखिल किया गया है. पर्चा दाखिल करने उनकी पत्नी अन्नपूर्णा सिंह अपने समर्थकों के साथ गई थी. सेंट्रल जेल में बंद एमएलसी बृजेश सिंह उर्फ अरुण लगातार दूसरी बार निर्दल प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आजमा रहे हैं.

पिछले चुनाव वर्ष 2016 में भी भाजपा ने इनके खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारा था और समर्थन भी दिया था. हालांकि, बृजेश सिंह की पत्नी पूर्व एमएलसी अन्नपूर्णा ने भी नामांकन दाखिल किया है. वाराणसी में एमएलसी बृजेश सिंह के अलावा पूर्व एमएलसी अन्नपूर्णा सिंह और लोकदल के प्रत्याशी जयराम ने नामांकन किया है. वही आखरी समय में बीजेपी ने सुदामा सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया और समाजवादी पार्टी के उमेश यादव ने नामांकन किया है. 24 मार्च को नाम वापसी के साथ ही स्थिति स्पष्ट होगी. पिछली बार बीजेपी के सहयोग से MLC चुने गए बृजेश सिंह का पलड़ा इस बार भी भारी ही माना जा रहा है.

बता दें कि वाराणसी MLC सीट पर बृजेश सिंह के परिवार का 24 साल से कब्जा है. इसके साथ ही बृजेश सिंह का परिवार पूर्वांचल का इकलौता ऐसा परिवार है, जहां MLC, MLA के अलावा जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुख की भरमार है. बाहुबली बृजेश सिंह मूलत: वाराणसी के धौरहरा गांव के रहने वाले हैं. 2016 के एमएलसी चुनाव से पहले बृजेश सिंह ने चंदौली जिले के सैय्यद राजा सीट से विधानसभासे अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन उन्हें जब यहां सफलता नहीं मिली. 2016 के एमएलसी चुनाव में उन्होंने ताल ठोकी और जीत हासिल की. बताते चलें कि बृजेश सिंह से पहले वाराणसी एमएलसी सीट पर उनकी पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने जीत हासिल की थी.

बाहुबली बृजेश सिंह के पर्चा दाखिल करने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी इस सीट से अपना उम्मीदवार नहीं घोषित करेगी लेकिन आखरी दिन बीजेपी के उम्मीदवार घोषित करते हुए सुदामा सिंह पटेल ने नामांकन किया. वही समाजवादी पार्टी से भी उमेश यादव ने नामांकन किया. बीजेपी ने 2016 के एमएलसी चुनाव में भी बृजेश सिंह के चुनावी मैदान में उतरने के बाद बीजेपी प्रतिनिधियों ने बृजेश सिंह को ही अपना समर्थन दिया था. बीजेपी के समर्थन के बाद बृजेश सिंह ने सपा की उम्मीदवार मीना सिंह को 1 हजार 954 वोटों से हराया था. 2016 में बृजेश सिंह को 3 हजार 038 वोट मिले थे, जबकि सपा की मीना सिंह को 1 हजार 084 वोट ही मिले थे.

रिपोर्ट - विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें