1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. up health minister brajesh pathak suddenly reached civil hospital in varanasi rkt

Varanasi: अचानक जिला अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम, खराब व्यवस्थाओं को देखकर भड़के, लगाई कड़ी फटकार

औचक निरीक्षण पर राजकीय अस्पताल पहुँचे डिप्टी सीएम ने वहाँ फैली गंदगी को देखकर स्टॉफ को जमकर फटकार लगाई. सीएमओ से जवाब तलब करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
प्रभात खबर

Varanasi News: स्वास्थ्य मंत्री और वाराणसी मंडल के प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक शनिवार की सुबह पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. अस्पताल में बहुत सी लापरवाहियों को देखकर उन्होंने नाराजगी जताई. मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि कार्यशैली में सुधार लाएं या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें. अगली बार के निरीक्षण में खामियां मिलने पर कोई बख्शा नहीं जाएगा.

डिप्टी सीएम ने किया औचक निरीक्षण

औचक निरीक्षण पर राजकीय अस्पताल पहुँचे डिप्टी सीएम ने वहाँ फैली गंदगी को देखकर स्टॉफ को जमकर फटकार लगाई. अस्पताल में रखी मशीनों की भी स्थिति ठीक नहीं दिखी. सीएमओ से जवाब तलब करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जाएगी. अनुपस्थित स्टॉफ को लेकर भी उन्होंने सभी से स्पष्टीकरण लेने की हिदायत मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दी. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल के पंजीकरण काउंटर पर पहुंचे, वहां पर लाइन में खड़े होकर पर्चा बनवाया. इसके बाद निरीक्षण शुरू किया.

कर्मचारियों को लगाई फटकार

राजकीय अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम टॉयलेट में भी गंदगी दिखी तो उन्होंने सफाई कर्मचारियों को भी फटकार लगाई. डॉक्टरों से कहा कि बाहर की दवा कतई न लिखें, जो ऐसा करेगा वह कार्रवाई की जद में आएगा. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने देखा कि अस्पताल में नई डेंटल मशील बिना किसी देख-रेख के देख कर उन्होंनेत्काल डेंटल टेक्नीशियन को काम पर रखने को कहा. डिप्टी सीएम को ट्रॉमा सेंटर की भी स्थिति ठीक नहीं दिखी.

डिप्टी सीएम ने बंद पड़े डिजिटल एक्स-रे के बारे में पता किए तो पता चला कि यह कमरा एक अरसे से बंद पड़ा है. उन्होंने कमरे की चाबी मंगवाई लेकिन 10-12 मिनट बाद कोई लेकर नहीं आया तो नाराजगी जताते हुए वह आगे बढ़ गए. सिटी स्कैन मशीन के बारे में पूछा तो पता लगा कि स्टॉफ रिटायर होने की वजह से मार्च से उसका संचालन ही बंद है, इस पर उन्होंने तत्काल उसे शुरू कराने को कहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें