1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. up election 2022 congress leader ajay rai hit out cm yogi adityanath bjp government acy

Varanasi News: यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर 20 लाख रोजगार, छात्रसंघ चुनाव होंगे बहाल- अजय राय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेत अजय राय ने कहा कि यूपी में यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो 20 लाख नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा. इसके अलावा, छात्रसंघ चुनाव को भी बहाल किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: कांग्रेस का भर्ती विधान जारी करते पूर्व सांसद राजेश मिश्रा और पूर्व विधायक अजय राय
Varanasi News: कांग्रेस का भर्ती विधान जारी करते पूर्व सांसद राजेश मिश्रा और पूर्व विधायक अजय राय
प्रभात खबर

Varanasi News: वाराणसी में कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए भर्ती विधान (घोषणा पत्र) जारी करते हुए युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किया गया. मैदागिन स्थित कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री अजय राय, पूर्व सांसद डाॅ. राजेश मिश्रा, जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल व राघवेन्द्र चौबे और जिला कांग्रेस कमेटी, वाराणसी के नवनियुक्त कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजीव गौतम ने उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए सरकार बनने पर 20 लाख रोजगार देने से लेकर छात्रसंघ चुनाव बहाली तक के वादे शामिल करने की बात कही.

कांग्रेस की सरकार बनने पर 20 लाख रोजगार देंगे- अजय राय

वाराणसी के नवनियुक्त कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजीव गौतम द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जारी किये गये घोषणा-पत्र भर्ती विधान की प्रति का लोकार्पण किया गया. इस मौके पर पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि युवाओं के भविष्य को देखते हुए कांग्रेस ने भर्ती विधान के जरिये सरकार बनने पर 20 लाख सरकारी नौकरियां देने का निर्णय लिया है. ‘भर्ती विधान शीर्षक से जारी इस घोषणा पत्र में युवाओं के स्वर्णिम भविष्य के लिए उनसे तमाम महत्वपूर्ण वादे किए गए हैं. यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर 20 लाख रोजगार देने से लेकर छात्रसंघ बहाली तक के वादे शामिल हैं.

कांग्रेस सरकार बनने पर बहाल किया जाएगा छात्रसंघ- अजय राय

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्रसंघ की बहाली की जाएगी. साथ ही भर्ती प्रक्रिया में नौजवानों का जो भरोसा टूटा है, उसे बहाल करने के लिए एक जॉब कैलेंडर बनाया जाएगा, जिसमें भर्ती विज्ञापन, परीक्षा, नियुक्ति की तारीखें दर्ज होंगी. इसका उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

लाखों नौजवानों ने गंवाया रोजगार- अजय राय

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि यह घोषणा-पत्र बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने यूपी के युवाओं से बात की है और उनकी आकाक्षांओं को इसमें शामिल किया है. अजय राय ने मोदी सरकार के लिए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन हकीकत यह है कि लाखों नौजवानों ने मोदी की नीतियों की वजह से अपने रोजगार गवां दिए हैं.

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का रिजर्व फंड खत्म- अजय राय

कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय जो देश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है, उसके पास अपना रिजर्व फंड ही खत्म हो गया है. वाइस चांसलर 8 महीने बाद पोस्टेड होते हैं. वहां के कर्मचारी अपनी सैलरी का दो-दो महीने से इंतजार कर रहे हैं. कांग्रेस के शासनकाल में ऐसा कभी देखने को नहीं मिला.

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के युवाओं से धोखा किया- अजय राय

अजय राय ने भाजपा की तथाकथित डबल इंजन सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के युवाओं से धोखा किया. भाजपा के कुशासन में आज बड़ी संख्या में लोगों ने रोजगार खोया है, उसका कारण है नोटबंदी, गलत जीएसटी और कोरोना लॉकडाउन. कांग्रेस ऐसे काम कभी नहीं कर सकती.

बीजेपी महंगाई, बेरोजगारी पर बात नहीं करती- राजेश मिश्रा

पूर्व सांसद डाॅ. राजेश मिश्रा ने कहा कि अमर ज्योति जवान ज्वाला 40 साल से जल रही थी. उसे खत्म कर दिया गया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की कोशिश है कि महंगाई, बेरोजगारी, अपराध और किसानों की समस्या पर बात न हो, बल्कि उल्टे बयान देकर लोगों को दूसरे मुद्दे में उलझाए रखा जाए.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें