1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. two smugglers arrested with four kg gold rajasthan and guwahati connection exposed acy

Varanasi News: चार किलो सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, सामने आया राजस्थान और गुवाहाटी कनेक्शन

वाराणसी डीआरआई टीम ने 4 किलो सोने के बिस्किट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. डीआरआई की गुवाहाटी और वाराणसी की टीम ने पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: चार किलो सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
Varanasi News: चार किलो सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
प्रभात खबर

Varanasi News: वाराणसी डीआरआई की टीम ने चार किलो विदेशी सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. बरामद सोने की अनुमानित कीमत 2.07 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. सोने के तस्करी में हवाला से रुपये का लेनदेन भी होने की आशंका है. जल्दी ही डीआरआई की टीम बड़ा खुलासा करेगी.

चार किलो सोने के बिस्किट बरामद

डीआरआई की गुवाहाटी टीम ने राजस्थान के बड़े तस्कर को उसके दो सहयोगियों के साथ 30 मार्च को गिरफ्तार किया था. डीआरआई की टीम की पूछताछ में वाराणसी डीआरआई की टीम ने सरगना के पिता दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन से नंदलाल को तीन किलो सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया और उसके सहयोगी राजेश प्रजापति को वाराणसी कैंट स्टेशन से गिरफ्तार किया. दोनों के पास से डीआरआई टीम को 4 किलो सोने के बिस्किट बरामद हुए. डीआरआई की टीम गुवाहाटी और वाराणसी की टीम ने 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

गुवाहाटी से तीन तस्कर गिरफ्तार

डीआरआई के सीनियर इंटेलिजेंस अधिकारी आनंद राय ने बताया कि अब तक कुल 5 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिसमें तीन गुवाहाटी में पकड़े गए हैं और दो वाराणसी में. गुवाहाटी में पकड़े गए तस्करों के पास से भी भारी मात्रा में विदेशी सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं. सोने की तस्करी का मेन सरगना गुवाहाटी में पकड़ा गया है, जिससे लगातार पूछताछ जारी है. इस गिरोह के सरगना के काम में सहयोग करने वाले उसके पिता को भी दीनदयाल उपाध्याय दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से तीन किलो विदेशी सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया है, जो दुरंतो एक्सप्रेस से कोलकाता से राजस्थान विदेशी सोना लेकर जा रहा था और दुरंतो एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास के कोच में ट्रेवल कर रहा था.

राजस्थान के रहने वाले हैं तस्कर

अन्य पकड़े गए तस्करों से भी पूछताछ की जा रही है और उनके बताए गए लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठी की जा रही है. यह तस्कर राजस्थान के रहने वाले हैं. वे कोलकाता और गुवाहाटी में बेस बनाकर म्यांमार से भारत में विदेशी सोने की तस्करी कर रहे हैं और तस्कर सोने को कोलकाता बिहार, उत्तर प्रदेश राजस्थान और दिल्ली के बाजारों में सप्लाई कर रहे हैं.

जल्द ही हो सकता है बड़ा खुलासा

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, यह तस्कर राजस्थान से लोगों को नौकरी के चक्कर में गुमराह कर गुवाहाटी और कोलकाता ले जाते हैं. पिता-पुत्र जो इस केस के मास्टरमाइंड हैं, उनकी भी गिरफ्तारी हो गई है. आगे की जांच जारी है. शुरुआती जांच में इसमें भारी मात्रा में हवाला के रुपयों का लेनदेन हुआ है और जल्दी ही कोई बड़ा खुलासा हो सकता है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें