1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. two shooters arrested in connection with mumbai famous builder samarjeet murder case acy

मुंबई के चर्चित बिल्डर समरजीत की गोली मारकर हत्या करने के मामले में दो शूटर गिरफ्तार, ऐसे मिली कामयाबी

मुंबई के विरार क्षेत्र में 26 फरवरी 2022 को डी मार्ट के पास बिल्डर समरजीत उर्फ समय चौहान की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में वाराणसी एसटीएफ ने दो शूटरों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
शूटर राहुल शर्मा और अभिषेक सिंह
शूटर राहुल शर्मा और अभिषेक सिंह
प्रभात खबर

Varanasi News: मुंबई के चर्चित बिल्डर समरजीत उर्फ जय चौहान की हत्या में दो शूटरों को यूपी एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने चितईपुर थाना क्षेत्र के कंदवा से गिरफ्तार किया है. दोनों अपराधी मुंबई के सांताक्रूज में हुए गोलीबारी में आरोपी थे.

26 मार्च 2022 को बिल्डर समरजीत की गोली मारकर हत्या

एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने गिरफ्तार अपराधी के बारे में बताया कि मुंबई के विरार क्षेत्र में 26 फरवरी 2022 को डी मार्ट के पास बिल्डर समरजीत उर्फ समय चौहान की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में मुंबई के थाना विरार में मुकदमा दर्ज किया गया था. मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में इस हत्याकांड में शामिल शूटरों की पहचान वाराणसी से होने पर मीरा भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच ने यूपी एसटीएफ से सहयोग मांगा था.

आनंद नगर कॉलोनी से राम और अंकुर गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ ने वाराणसी इकाई के प्रभारी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया और मुंबई भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच की टीम साथ में मिलकर मुखबिर की सूचना पर राहुल शर्मा उर्फ राम और अभिषेक सिंह उर्फ अंकुर को वाराणसी के चितईपुर थाना क्षेत्र के कंदवा में आनंद नगर कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया.

2013 में राहुल ने की विजय पुजारी की हत्या

गिरफ्तार राहुल शर्मा उर्फ राम 2013 में मुंबई के निर्मल नगर में विजय पुजारी बट्टा की गोली मार कर हत्या में उम्र कैद की सजा पा चुका है. उम्रकैद की सजा हो जाने के बाद से राहुल शर्मा तभी से फरार चल रहा है. राहुल शर्मा फरार होने के दौरान ही 2013 में मुंबई में अजील शेख की गोली मार कर हत्या कर दी. इसके बाद 2015 में मुंबई के मीरारोड थाना क्षेत्र के पुष्पक होटल के पास बंटी प्रधान की गोली मारकर हत्या करने की घटना में भी वह शामिल था.

सोनू सिंह भी हत्याकांड में था शामिल

एसटीएफ के एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि 21 मार्च को वाराणसी एसटीएफ की टीम से मुठभेड़ में मारा गया दुर्दांत अपराधी दो लाख इनामी मनीष सिंह उर्फ सोनू भी इस हत्याकांड में शामिल था. एक अपराधी और शामिल था, जिसके बारे में मनीष सिंह ही जानता था.

दो शूटरों को चितईपुर थाने कौ सौंपा गया

मुंबई के बिल्डर समरजीत चौहान उर्फ समय चौहान की हत्याकांड की जांच मुंबई भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है. दो शूटरों को गिरफ्तार करके चितईपुर थाने को सौप दिया है. चितईपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार अपराधियों को न्यायालय में पेश करने के बाद मुंबई पुलिस द्वारा ट्रांजिट रिमांड प्राप्त करने के बाद आगे की विधिक कार्यवाही मुंबई भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच करेगी.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें