1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. three people of kashi getting padamshri on 9 november in president palace abk

काशी की तीन विभूतियों को 9 नवंबर को राष्ट्रपति देंगे पद्मश्री, लिस्ट में डोमराजा स्व. जगदीश चौधरी का भी नाम

पद्मश्री पाने वाले तीन विभूतियों में प्रो. रामयत्न शुक्ल, किसान नेता चंद्रशेखर सिंह और डोमराजा स्व. जगदीश चौधरी शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi Padamshri Awardee Names
Varanasi Padamshri Awardee Names
प्रभात खबर

Varanasi News: काशी की तीन विभूतियों को राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. यह खास समारोह 9 नवंबर को आयोजित किया जा रहा है. पद्मश्री पाने वाले तीन विभूतियों में प्रो. रामयत्न शुक्ल, किसान नेता चंद्रशेखर सिंह और डोमराजा स्व. जगदीश चौधरी शामिल हैं.

काशी विद्वत परिषद के अध्यक्ष प्रो. रामयत्न शुक्ल को संस्कृत के क्षेत्र में किए योगदान के लिए पद्मश्री सम्मान दिया जाएगा. किसान नेता चंद्रशेखर सिंह को कृषि क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए पद्मश्री सम्मान दिया जाएगा. वहीं, डोमराजा स्व. जगदीश चौधरी को मरणोपरांत पद्मश्री सम्मान देने की घोषणा की गई है.

काशी विद्वत परिषद के अध्यक्ष प्रो. रामयत्न शुक्ल को संस्कृत की सेवा के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है. सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए प्रो. शुक्ल के पुत्र पं. रामाश्रय शुक्ल और भोलानाथ शुक्ल, शिष्य शशांक त्रिपाठी समेत विद्वत परिषद के पदाधिकारी 8 नवंबर को दिल्ली के लिए ट्रेन से प्रस्थान करेंगे.

कृषि क्षेत्र में किसान चंद्रशेखर सिंह को पद्मश्री सम्मान मिलेगा. काशी के डोमराजा स्व. जगदीश चौधरी को मरणोपरांत पद्मश्री सम्मान मिल रहा है. उनके पुत्र ओम चौधरी (16) राष्ट्रपति के हाथों 9 नवंबर को राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री सम्मान ग्रहण करेंगे. ओम चौधरी ने बताया कि उन्हें काफी बड़ा सम्मान ग्रहण करने का मौका मिल रहा है. दुख है कि पिताजी जीवित रहते तो वो पुरस्कार ग्रहण करते. दूसरी तरफ काशी की इन तीन विभूतियों को पद्मश्री सम्मान मिलने से पूरी काशी गदगद और गौरवांवित कर रही है.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें