1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. swami jitendranand saraswati said akhilesh yadav should announce construction of temple in mathura acy

अखिलेश यादव मथुरा में मंदिर बनाने की घोषणा करें, संत समिति उनके साथ है- स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि अखिलेश यादव मथुरा में मंदिर बनाने की घोषणा करें. संत समिति का आशीर्वाद उनके साथ रहेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती
स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती
प्रभात खबर

Varanasi News: अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के सपने में भगवान श्रीकृष्ण के आने पर संत समिति भगवान समेत अखिलेश यादव को भी प्रणाम करती है. हमारा आग्रह है कि औरंगजेब के द्वारा तोड़े गए यदुकुलभूषण श्रीकृष्ण की जन्मभूमि जिस हालत में पड़ी है, हम सभी संत उसे मुक्त कराने के प्रयासों में लगे हुए हैं.

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि देशभर के सभी संतों की इच्छा और उनके संघर्षों का इतिहास भी श्रीकृष्ण जन्मभूमि से जुड़ा हुआ है. अखिलेश यादव से आग्रह है कि उन्हें सार्वजनिक रूप से यह घोषणा करनी चाहिए कि यदि वे सत्ता में आते हैं तो भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि को मुक्त कराकर भव्य रूप से मन्दिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे.

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि, विश्व हिन्दू परिषद और बीजेपी के प्रयासों से न्यायिक फैसलों के तहत मुक्त होकर मन्दिर निर्माण की तरफ आगे बढ़ रही है. भगवान विश्वनाथ के धाम में भी कॉरिडोर बन गया. अब हम संत चाहते हैं कि अखिलेश यादव श्रीकृष्ण जन्मभूमि को भी अभिशाप से मुक्ति प्रदान करें.

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि यदि वे ऐसा करते हैं तो संत समिति उन्हें श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति यज्ञ समिति धाम का अध्यक्ष मनोनीत करने का आह्वान करती है और कहती है कि अगर वह इसकी घोषणा करते हैं हम सभी संत समिति का आशीर्वाद उनके साथ रहेगा.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें