1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. students gave bhu vice chancellor professor sudhir kumar jain missing report sht

Varanasi News: BHU के VC प्रो. सुधीर जैन ने नहीं संभाला कार्यभार, छात्रों ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

BHU के नए कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन को नियुक्ति पत्र मिलने के एक महीना से अधिक समय हो गया, लेकिन उन्होंने अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है. ऐसे में छात्रों ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
BHU
BHU
प्रभात खबर

Varanasi News: IIT-गांधीनगर के निदेशक प्रो. सुधीर कुमार जैन को 14 नवंबर, 2021 को BHU का नया कुलपति नियुक्त किया गया. नियुक्ति पत्र मिलने के एक महीने बाद भी उन्होंने कार्यभार नहीं संभाला है. कुछ दिनों पहले काशी विश्वनाथ लोकापर्ण के वक्त वह प्रधानमंत्री की वाराणसी यात्रा के दौरान चार दिन के लिए वाराणसी आए. मगर, पीएम के दिल्ली लौटते ही वह गांधीनगर चले गए. ये सारी बातें NSUI-BHU के सदस्यों ने कुलपति जैन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कही.

कुलपति जैन की गुमशुदगी की रिपोर्ट

छात्रों ने BHU परिसर में सीर गेट के पास स्थित पुलिस चौकी में तहरीर दी है. NSUI-BHU के सदस्यों का कहना है कि, महीने बाद BHU को स्थाई कुलपति मिला था, मगर अब वह गायब हैं. नियुक्ति पत्र मिले हुए एक महीना हो गया, लेकिन उन्होंने अभी भी कार्यभार नहीं संभाला है. छात्रों ने कहा कि इससे उनके मन में यह संदेह आ रहा था कि, कहीं वह गुम तो नहीं हो गए. आखिरकार वजह क्या है, जो वह अपना दायित्व नहीं संभाल पा रहे हैं.

पुलिस से तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह

यही कारण है कि पुलिस चौकी में कुलपति के लापता होने के संदेह में प्रार्थना पत्र दिया गया है. यहां पुलिस अधिकारियों को तहरीर देते हुए छात्रों ने कुलपति को खोज निकालने की मांग की. पुलिस से तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह भी किया गया है.

जल्दी ही वाराणसी आ सकते हैं कुलपति

हालांकि, प्रो. जैन के सोशल मीडिया से उनके पोस्ट देखकर ये जानकारी मिली है कि वह वर्तमान में IIT-गांधीनगर में अपने कर्मचारियों और फेकल्टी के साथ फेयरवेल पार्टी में शामिल होकर जल्द ही वाराणासी आकर BHU के कुलपति का कार्यभार संभालने काे तैयार हैं. फेसबुक पोस्ट में उन्होंने गेट-टुगेदर की फोटो डालते हुए लिखी कि IIT-गांधीनगर में आनंद के अंतिम पल इससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्दी ही वे वाराणासी आ सकते हैं.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें