1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. spg and police inspected kashi vishwanath corridor in varansi before pm narendra modi arrival nrj

Kashi Vishwanath Corridor: PM नरेंद्र मोदी के आने से पहले SPG ने जांचा चप्पा-चप्पा, 11 हजार जवान रखेंगे 'नजर'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी परखने के लिए एसपीजी वाराणसी पहुंच चुकी है. एसपीजी के अधिकारियों ने उन रूटों की सुरक्षा जांची जिनसे होकर पीएम को गुजरना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
नाव पर सवार होकर एसपीजी और पुलिस ने किया निरीक्षण.
नाव पर सवार होकर एसपीजी और पुलिस ने किया निरीक्षण.
Prabhat Khabar

Varanasi News: श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी 13 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी परखने के लिए एसपीजी वाराणसी पहुंच चुकी है. एसपीजी के अधिकारियों ने उन रूटों की सुरक्षा जांची जिनसे होकर पीएम को गुजरना है. इस संबंध में एसपीजी ने जिला प्रशासन और कमिश्नरेट के अधिकारियों के साथ बैठक की.

काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने के लिए 13 तारीख को करीब 12 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पीएम सेना के हेलीकॉप्टर से संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में पहुंचेंगे. इसके बाद वे संस्कृत विश्वविद्यालय से सड़क मार्ग से भ्रमण करते हुए राजघाट पहुचेंगे. राजघाट से गंगा में क्रूज पर सवार होकर पीएम ललिता घाट जाएंगे. पीएम मोदी ललिता घाट से पैदल ही मंदिर में प्रवेश करेंगे.

एसपीजी ने कमिश्नर ए. सतीश गणेश के साथ काशी विश्वनाथ धाम, गंगा में आवाजाही का रूट और स्ववेद महामंदिर एवं बरेका अतिथि गृह का निरीक्षण किया. कॉरिडोर का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने वीआईपी रूट, गंगा घाट के रास्ते कार्यक्रम स्थल, रूफ़ टॉप ड्यूटी सुरक्षा से जुड़े सभी बिंदुओं पर कमिश्नरेट के अधिकारियों को निर्देशित किया. पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी की सुरक्षा में एसपीजी, एनएसजी, एटीएस कमांडो एवं केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी के अलावा करीब 11 हजार से ज्यादा जवान पीएम की सुरक्षा में लगाए जाएंगे.

एसपीजी, एनएसजी, एटीएस कमांडो एवं केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी पहुंचे शहर.
एसपीजी, एनएसजी, एटीएस कमांडो एवं केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी पहुंचे शहर.
Prabhat Khabar

बता दें कि वे गंगा नदी के रास्ते काशी के बाबा के दरबार तक पहुंचेंगे. यह पहला मौका होगा जब महादेव का कोई भक्त गंगा के रास्ते मंदिर में प्रवेश करेगा. गर्भगृह में पीएम मोदी आदि विशेश्वर का विशेष अभिषेक करेंगे. देश की सभी नदियों का जल गंगाजल में मिलाकर बाबा का अभिषेक करेंगे.

पीएम करीब दो घंटे से ज्यादा काशी विश्वनाथ धाम में रहेंगे और काशी विश्वनाथ धाम में ही देशभर से आए संतों से संवाद करेंगे. काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ललिता घाट जाएंगे. जहां क्रूज पर सवार होकर वे रविदास घाट जाएंगे. रविदास घाट से सड़क मार्ग से बरेका अतिथि गृह जाएंगे. बरेका अथिति गृह से देर शाम निकलकर गंगा घाट आएंगे जहां वे विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल होंगे. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी के साथ 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे.

एसपीजी की टीम ने सबसे पहले एयरपोर्ट पर अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान एयरपोर्ट पर अब पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग एएसएल की बैठक में एसपीजी के अधिकारियों ने वीवीआईपी विजिट के लिए जिन मार्गों का काफिला गुजरना है उन मार्गों पर यातायात व्यवस्था आम जनता के लिए प्रभावित न हो इसके लिए हिदायत बैठक के दौरान ही दे दी गई है. एसपीजी ने पीएम के कार्यक्रम स्थलों का भी गहनता से निरीक्षण किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें