1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. shringar gauri temple case the court ordered survey on 6 may rkt

Varanasi: ज्ञानव्यापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामले में इस दिन होगा सर्वे, मुस्लिम पक्ष ने कहा- करेंगे विरोध

इस मामले में सर्वे व वीडियोग्राफी रोकने के लिए अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के सचिव यासीन सईद ने जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश से गुहार लगायी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
काशी विश्वनाथ मंदिर
काशी विश्वनाथ मंदिर
प्रभात खबर

Vishwanath Mandir And Gyanvapi Masjid Dispute Case: काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट ने 6 मई को कोर्ट कमिश्नर द्वारा सर्वे की तारीख तय कर दी है. 6 मई को कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर और श्रृंगार गौरी का निरीक्षण और वीडियोग्राफी कराए जाने का निर्देश दिया है. वहीं इस मामले में सर्वे व वीडियोग्राफी रोकने के लिए अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के सचिव यासीन सईद ने जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश से गुहार लगायी है.

अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के सचिव ने इसे रोकने के पीछे यह तर्क दिया है कि इस सर्वे से न केवल कोर्ट में चल रहे अन्य मुकदमे पर असर पड़ेगा और मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था और शांतिभंग की भी आशंका है.अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के सचिव यासीन सईद ने बताया कि हम वीडियोग्राफी व सर्वे कराए जाने के पक्ष में नहीं है. ऐसा करने से कोर्ट में लंबित अन्य मामलों पर गहरा असर पड़ेगा पहले ही सर्वे से जुड़ा एक अन्य प्रकरण पहले से हाईकोर्ट में लम्बित है. जिस पर 30 मई तक सुनवाई स्थगित है.

उन्होंने कहा कि वह ज्ञानवापी के बैरिकेडिंग के अंदर प्रवेश करने का विधिक तरीके से विरोध करेंगे. इसको लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. इस मामले में पहले ही पुलिस कमिश्नर ने कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कोर्ट के आदेश के अनुपालन में सहयोग करने का अनुरोध किया था, जिसे कमेटी ने सिरे से खारिज कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें