1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. rss pracharak indresh kumar questioned akhilesh yadav on jinnah statement abk

Varanasi News: जिनको जिन्ना से प्रेम, उन्हें चले जाना चाहिए पाकिस्तान- RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के ललित कला संकाय में लगी प्रदर्शनी में दो दिनों तक चित्र बनेंगे. इसमें देश की आजादी की लड़ाई में काशी की भूमिका के बारे में लोगों को बताया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
RSS Pracharak Indresh Kumar
RSS Pracharak Indresh Kumar
प्रभात खबर

Varanasi News: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के ललित कला विभाग में आजादी में काशी की भूमिका से जुड़ी चित्र प्रदर्शनी लगी है. इसमें आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार शामिल हुए और पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि चित्र प्रदर्शनी जन-जन को जागृत करने में भूमिका निभाएगी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के ललित कला संकाय में लगी प्रदर्शनी में दो दिनों तक चित्र बनेंगे. इसमें देश की आजादी की लड़ाई में काशी की भूमिका के बारे में लोगों को बताया जाएगा.

यूपी की राजनीति में जिन्ना की चर्चा पर वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा जिन लोगों को जिन्ना भारत की राजनीति में महापुरुष लगते हैं उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. भारत और भारतीयों पर उनको बोझ बनकर नहीं जीना चाहिए. जो यह आरोप लगा रहे हैं कि लालकृष्ण आडवाणी ने जिन्ना की मजार पर चादर क्यों चढ़ाई. उनको कहना चाहता हूं कि राहुल गांधी, सिद्धु, दिग्विजय सिंह जैसे लोग राजनीति के चुटकुले हैं. यह भी खूबसूरत चुटकुला है. अगर किसी को सत्य नहीं पता तो गलत नहीं बोलें.

महंगाई के सवाल पर इंद्रेश कुमार ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए हैं. पूरे देश को दल, जाति, मजहब, प्रांत से ऊपर उठकर सोचना चाहिए. लोगों को एकजुट होकर महंगाई से लड़ना चाहिए. बीएचयू के कार्यक्रम में अल्लामा इकबाल की फोटो के मसल पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय की अंतरात्मा में मालवीय हैं. उनकी जगह कोई नहीं ले सकता है. सारे जहां से अच्छा गाने वाले इकलाब भटककर पाकिस्तान चले गए थे तब उन्हें इस गाने का मर्म समझ नहीं आया. काशी हिंदू विश्वविद्यालय की सारी तसवीरों में महामना मालवीय ही रहेंगे.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें