1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. rahul gandhi and priyanka gandhi reached kashi they targeted bjp slt

राहुल गांधी का BJP पर वार, कहा- अब PM नौकरी या रोजगार की बात नहीं करते, हिन्दू धर्म की बात करते हैं...

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज काशी पहुंचे. यहां उन्होंने फूलपुर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका और राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
राहुल गांधी का BJP पर वार
राहुल गांधी का BJP पर वार
Prabhat Khabar

पूर्वांचल में आज सियासत का गढ़ काशी बना हैं. यहां पीएम मोदी के रोड शो के पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी काशी पहुंचे. काशी पहुंचते ही दोनों ने पहले बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए, बाद में फूलपुर जनसभा स्थल पहुंचे और वहां जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन में पिंडरा प्रत्याशी अजय राय के लिए जनता से वोट की अपील की. साथ ही कहा कि बीजेपी की मानसिकता बन गई है कि धर्म और जाति के आधार पर यदि वोट मिल जाये, तो काम करने की जरूरत नहीं है, इस बार आपको उन्हें हराकर यह मानसिकता बदलनी है. इसी मानसिकता की वजह से नेता कुछ भी कह लेते हैं, लेकिन आपके समस्याओं की बात नहीं करते हैं.

राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी समेत मंच पर उपस्थित सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपको यूपी चुनाव के मार्फत अपने भविष्य के लिए बहुत बड़ा निर्णय लेना है. बीजेपी में मोदी सरकार 2014 से आई है, तब ये 15 लाख रुपये दिलाने की बात से लेकर, रोजगार, किसान हित की बात करते थे. लेकिन जैसे ही सरकार बनी, ये पिछले 7 साल से न तो किसानों के हित की बात करते हैं, न ही रोजगार की, ये हिन्दू धर्म की बात करते हैं. इन्हें हिन्दू धर्म का मतलब भी नहीं पता, हमारे धर्म में कही नहीं लिखा कि देश के करोड़ो लोगों के सामने जाओ और झूठ बोलकर आओ, मैंने रामायण महाभारत दोनों पढ़ी है, मगर कही भी यही नहीं लिखा कि काशी शिव की नगरी में आकर झूठ बोलिये, यहां पर धर्म पर वोट नहीं लिया जा रहा है. यहां पर झूठ पर वोट लिया जा रहा है. मैं आपसब की इतनी इज्जत करता हूं कि मैं आपके मुंह पर झूठ नहीं बोल सकता हूं.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी हिन्दू धर्म की रक्षा नहीं करते हैं, झूठ की रक्षा करते हैं. आप गरीब, मजदूर, किसान के लिए ये सब नहीं करते हो, आप मोदी जी अपनी कुर्सी बचाने के लिए असत्य की रक्षा करने के लिए ये सब करते हो. यूक्रेन में हमारे देश के हजारों नौजवान फंसे हैं, लेकिन कोई मतलब नहीं, दुनिया का एक ही पीएम ऐसा था, जिसने कोरोना काल में कहा कि थाली बजा दो वायरस भाग जाएगा.

उन्होंने कहा कि यूपी में आपसब को रोजगार नहीं मिलने वाला है. आपसब अपने बच्चों को कॉलेज यूनवर्सिटी भेजते हो, आप बच्चे को शिक्षा रोजगार के लिए देते हैं. हिंदुस्तान में रोजगार, किसान, छोटे व्यवसायी, बड़े व्यपारी ये लोग रोजगार देते हैं, बीजेपी सरकार डबल इंजन की सरकार नहीं है, उनके हिसाब से डबल इंजन की सरकार योगी मोदी नहीं अडानी-अंबानी है. जबतक किसानों के जेब में पैसा नहीं जाएगा, यहां रोजगार नहीं पैदा होगा. हम मेड इन चाइना की जगह बनारस की साड़ियों पर मेड इन बनारस लिखा देखना चाहते हैं. हमारा परिवार भी इलाहाबाद का है, हमभी यूपी के है. अपना समय खराब आप सब मत कीजिए, कांग्रेस पार्टी को वोट दीजिये. अजय राय को वोट दीजिये.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें