1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. pwd minister jitin prasada said ae je must be present on the spot if the road is built in varanasi sht

वाराणसी पहुंचे मंत्री जितिन प्रसाद ने सड़कों के निर्माण कार्य की ली जानकारी, AE- JE को दिए ये निर्देश

लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को वाराणसी दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने सर्किट हाउस सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने लोनिवि के अभियंताओं को कार्य संस्कृति में सुधार लाए जाने की हिदायत दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
pwd minister jitin prasada
pwd minister jitin prasada
Prabhat khabar

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को वाराणसी दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने सर्किट हाउस सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर सड़कों के निर्माण कार्य का जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को कार्य संस्कृति में सुधार लाए जाने की हिदायत दी. साथ ही पंचकोशी मार्ग समेत पड़ाव-रामनगर मार्ग पर जगह-जगह हुए क्षतिग्रस्त को तत्काल दुरुस्त कराए जाने के भी निर्देश दिए.

जेई और एई को मौके पर रहने के दिए निर्देश

इसके साथ ही सड़कों के निर्माण कार्य के दौरान विभागीय अभियंता प्रमुख रूप से जेई/एई को मौके पर मौजूद रहने के लिए भी आदेश दिए. कई दिनों से मोहनसराय-वाराणसी मार्ग के निर्माण कार्य में चल रही धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए जितिन प्रसाद ने विभागीय अभियंता को कार्य में तेजी लाए जाने का आदेश दिया.

तय समय पर कार्य न होने पर जताई नाराजगी

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद ने बैठक के दौरान आशापुर चौराहे से संदहा मार्ग पर निर्माणाधीन सड़क की प्रगति मात्र 5 फ़ीसदी होने की जानकारी पर नाराजगी जताई तथा निर्देशित करते हुए कहा कि जब धनराशि आवंटित है तो कार्य में अपेक्षित प्रगति हर हालत में होनी चाहिए. उन्होंने युद्ध स्तर पर कार्य को कराए जाने का निर्देश दिया. लहरतारा से बीएचयू मार्ग के निर्माण कार्य के प्रगति के बाबत बताया गया कि 9.5 किमी लम्बी हैं. जो 7 किलोमीटर फोरलेन शेष सिक्स लेन है.

उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत निर्माणाधीन सड़कों के प्रगति के बाबत विस्तार से जानकारी ली. विभागीय अभियंता ने बताया कि लक्ष्य के सापेक्ष माह, जून में शत-प्रतिशत प्रगति सुनिश्चित कर ली जाएगी. शिवपुर से भोजूबीर बाईपास मार्ग पर जल जमाव होने की समस्या के बाबत निस्तारण शीघ्र सुनिश्चित कराए जाने हेतु विभागीय अभियंताओं को निर्देशित किया. विधायक त्रिभुवन राम, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा एवं महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने अवगत कराया कि जहां भी सीसी रोड बनी है, वहां पर अगल-बगल पटरिया नहीं बनाई जा रही हैं अगल-बगल गड्ढे बन गए हैं.

उन्होंने शहरी क्षेत्र में सड़कों के किनारे इंटरलॉकिंग एवं ग्रामीण क्षेत्रों के मार्गों पर सड़क के किनारे पटरिया बनाए जाने हेतु विशेष रूप से निर्देशित किया. नवनिर्मित पंचकोशी मार्ग पर भी सड़क के दोनों तरफ पटरिया न बनाए जाने की जानकारी के साथ ही इस मार्ग पर सड़क के किनारे अतिक्रमण एवं कई जगह सड़क क्षतिग्रस्त होने की जानकारी पर उन्होंने बाबत गुरुवार को रिपोर्ट तलब की. मंत्री जितिन कुमार ने समीक्षा के दौरान विभागीय अभियंताओं को सड़कों के निर्माण कार्य में मानक के अनुरूप उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित कराए जाने के साथ ही सड़कों पर हुए अतिक्रमण को जिला प्रशासन के संज्ञान में लाकर उसे हटाने का निर्देश दिया.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें