1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. pwd minister jitin prasad came to varanasi to speed up development works nrj

कैबिनेट मिनिस्टर जितिन प्रसाद वाराणसी में विकास कार्यों को रफ्तार देने आए, जानें समीक्षा की हर बात

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की. नवनिर्मित पंचक्रोशी मार्ग पर भी सड़क के दोनों तरफ पटरियां न बनाने, क्षतिग्रस्त सड़क और अतिक्रमण की जानकारी पर मंत्री ने गुरुवार को रिपोर्ट तलब की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.
पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.
Prabhat Khabar

Varanasi News: अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन कैबिनेट मिनिस्टर जितिन प्रसाद ने पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट की समीक्षा बैठक की. बनारस में हो रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया. जितिन प्रसाद ने समीक्षा बैठक के बाद बताया कि हमारा लक्ष्य है कि सभी कार्य समय से गुणवत्ता के साथ समाप्त हों ताकि बनारस और प्रदेश को विश्वस्तरीय सुविधा मिल सके.

मंत्री ने रिपोर्ट तलब की

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की. नवनिर्मित पंचक्रोशी मार्ग पर भी सड़क के दोनों तरफ पटरियां न बनाने, क्षतिग्रस्त सड़क और अतिक्रमण की जानकारी पर मंत्री ने गुरुवार को रिपोर्ट तलब की. समीक्षा बैठक में मंत्री ने अभियंताओं को सड़क निर्माण में मानकों का पालन करने के लिए कहा. पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने मिडिया से बातचीत में बताया कि विभाग द्वारा जो कार्य हो रहा है उसे गतिविधि दी जाए और बहुत ही सारी महत्वाकांक्षी योजनाओं जिनपर कार्य चल रहा है, जिनमें सेतु, रेलवे ओवरब्रिज, चौड़ी सड़कों, बनारस देहात की सड़कें इन तमाम एक-एक योजनाओं पर चर्चा हुई है.

सुविधा इंफ्रास्ट्रक्चर को ध्यान में रखकर लाएं

उन्‍होंने आगे कहा क‍ि जो भी समस्याएं हैं उनके निदान के लिए निर्देश दिये गए हैं. आगे की योजनाओं में इस बात पर चर्चा की गई कि बनारस में कैसे और ज्यादा सुविधा इंफ्रास्ट्रक्चर को ध्यान में रखकर लायी जाए, जहां कमियां है. उनको लेकर सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दे दिये गए हैं कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा. जहां लापरवाही दिखी है उनमें तेजी लाये जाने का आदेश दिया है. सड़कों पर हुए अतिक्रमण को जिला प्रशासन के संज्ञान में लाकर उसे हटाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण कार्य में धन की कमी कतई आड़े नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने अभियंताओं को कार्यप्रणाली में सुधार लाए जाने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण कार्य के दौरान विभागीय अभियंता प्रमुख रूप से जेई, एई मौके पर अवश्य मौजूद रहे.

रिपोर्ट : विप‍िन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें