1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. polling parties leave for the seventh phase in varanasi dm inspects departure site slt

वाराणसी में सातवें चरण के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, डीएम ने रवानगी स्थल का किया निरीक्षण

यूपी में 7 मार्च को सातवें चरण का चुनाव होना है. जिसको लेकर पोलिंग पार्टियां मतदान के लिए रविवार को रवाना हो गई. वहीं डीएम कौशल राज शर्मा ने रविवार को रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
पोलिंग पार्टियां रवाना
पोलिंग पार्टियां रवाना
Prabhat Khabar

यूपी विधानसभा चुनाव के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रविवार को रवाना हो गई. छह मार्च को देर शाम तक सभी पार्टियां बूथ पर पहुंचकर वहां की कमान संभालेंगी. ऐसे में डीएम कौशल राज शर्मा ने रविवार को रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया.

जिला निर्वाचन अधिकारी /डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणासी में डिस्पेंचिंग का कार्यक्रम चालू है. आज 5 अलग-अलग स्थानों से 8 विधानसभा की पार्टियों को रवाना किया जा रहा है. पिंडरा और सेवापुरी विधानसभा चुनाव क्षेत्र के लिए पोलिंग पार्टियां उदय प्रताप कॉलेज से रवाना हुई है. इसके अलावा अजगरा और शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टियां पहड़िया मंडी से, रोहनिया और कैंटोमेंट के लिए जगतपुर इंटर कॉलेज से उत्तरी क्षेत्र के लिए कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज से, दक्षिणी के लिए क्रिश्चियन नर्सरी प्राइमरी स्कूल मिंट हाउस से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी.

पोलिंग पार्टियां रवाना
पोलिंग पार्टियां रवाना
Prabhat Khabar

वाराणासी जिले में कुल 1248 मतदान केंद्र के 3371 बूथ है, जिनके लिए पार्टियां रवाना हो रही है. एक पार्टी में पीठासीन अधिकारी समेत तीन मतदान अधिकारी मौजूद रहेंगे. मतदान केंद्र पर देर शाम तक फोर्स भी पहुंच जाएगी. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं.

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि पूरे बनारस में 8 विधानसभा क्षेत्र है. उसके लिए अलग-अलग स्थानों से पोलिंग बूथ पार्टियां रवाना की गयी है. उसके साथ में सुरक्षाकर्मी आज डिस्पेच हो रहे हैं. इसकी प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही हैं, ज्यादातर जो हमारे पुलिसकर्मी है, उनके ड्यूटी कार्ड पर उस बस का नंबर भी अंकित है. इस तरह से अभी हमने तीन जगहों का डिस्पेच सेंटर देखा है, दो और सेंटर बाकी है. वहां भी जाकर देखना है. हमारा प्रयास है, की जो सुरक्षाकर्मी है और जो मतदान कर्मी है, वे अपने अपने मतदान केंद्रों में शाम से पहले पहुंच जाए.

यहां 40 कंपनियां केंद्रीय सुरक्षाकर्मियों की लगाई गई हैं. इसके अलावा हमारी अपनी पीएसी है. यूपी के बाहर के जनपदों की करीब ढाई हजार अलग-अलग रैंक के पुलिसकर्मी आए है, उसमें सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल मिलाकर करीब ढाई हजार लोग बाहर से आये हैं. ये बूथों की सुरक्षा ड्यूटी के लिए है.

रिपोर्ट - विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें