1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. pm narendra modi live varanasi visit today up election 2022 kashi health scheme and medical college opening avi

Narendra Modi in Varanasi : 'पहले विकास का पैसा भ्रष्‍टाचार में जाता था', वाराणसी में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी आज यूपी के वाराणसी और सिद्धार्थनगर में 5200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और आत्मनिर्भर स्वास्थ्य भारत योजना का शुभारंभ किया. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को चुनाव से पहले पूर्वांचल को साधने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Narendra Modi in Varanasi
Narendra Modi in Varanasi
prabhat khabar

Narendra Modi in Varanasi Live: पीएम मोदी आज यूपी के वाराणसी और सिद्धार्थनगर में 5200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और आत्मनिर्भर स्वास्थ्य भारत योजना का शुभारंभ किया. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को चुनाव से पहले पूर्वांचल को साधने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछली सरकारों ने काशी को बेहाल छोड़ दिया था : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने काशी को बेहाल छोड़ दिया था. जितना काम बीते कुछ सालों में हुआ है, अगर पिछली सरकारों ने किया होता तो काशी की स्थिति ऐसी नहीं रहती, लेकिन उन्होंने तो काशी को उसके हाल पर छोड़ दिया था. देश के 730 जिलों में इंट्रीग्रेटेड पब्लिक हेल्थ लैब्स और देश में चिन्हित 3500 हजार ब्लॉक में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट बनाई जाएंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए हम दिन-रात एक कर रहे हैं : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज केंद्र और राज्य में वो सरकार है जो गरीब, दलित, शोषित-वंचित, पिछड़े, मध्यम वर्ग, सभी का दर्द समझती है. देश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए हम दिन-रात एक कर रहे हैं. आयुष्मान भारत योजना ने 2 करोड़ से अधिक गरीबों का अस्पताल में मुफ्त इलाज भी करवाया है. इलाज से जुड़ी अनेक परेशानियों को आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के जरिए हल किया जा रहा है. हमसे पहले जो सरकारे में रहे, उनके लिए स्वास्थ्य सेवा पैसा कमाने, घोटालों का जरिया रही है. गरीब की परेशानी देखकर भी, वो उनसे दूर भागते रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले विकास का पैसा भ्रष्‍टाचार में जाता था : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए 600 से अधिक जिलों में क्रिटिकल केयर से जुड़े 35 हजार से ज्यादा नए बेड तैयार किए जाएंगे. विरोधियों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पहले की सरकार जनता की परेशानी से भागती थी. अब ईमानदारी और ऊर्जा के साथ काम हो रहा है. पहले विकास का पैसा भ्रष्‍टाचार में जाता था. अब विकास का पैसा विकास में जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले गरीब और मिडिल क्लास में इलाज को लेकर हमेशा चिंता बनी रहती थी : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि काशी के इंफ्रास्ट्रकचर से जुड़े करीब 5,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स, इसमें सड़कों से लेकर, घाटों की सुंदरता, गंगा जी और वरुणा की साफ-सफाई, पुलों, पार्किंग स्थलों, बीएचयू में अनेक सुविधाएं शामिल हैं. इस स्वास्थ्य योजना का दूसरा पहलू, रोगों की जांच के लिए टेस्टिंग नेटवर्क से जुड़ा है. इस मिशन के तहत, बीमारियों की जांच, उनकी निगरानी कैसे हो, इसके लिए ज़रूरी इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास किया जाएगा. गरीब और मिडिल क्लास में इलाज को लेकर हमेशा चिंता बनी रहती थी. आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रा मिशन हेल्थ केयर सिस्टम ने पुरानी सरकारों मे रही कमी को पूरा करने के लिए एक समाधान का रास्ता दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब फ्री मेडिकल कंसलटेशन, फ्री टेस्ट, फ्री दवा जैसी सुविधाएं मिलेंगी : पीएम मोदी

आगे रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांवों और शहरों में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं, जहां बीमारियों को शुरुआत में ही डिटेक्ट करने की सुविधा होगी. इन सेंटरों में फ्री मेडिकल कंसलटेशन, फ्री टेस्ट, फ्री दवा जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

विरोधियों पर निशाना 

प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी से शुरु होने जा रही योजनाओं में महादेव का आशीर्वाद है, वहां कल्याण ही कल्याण है, सफलता ही सफलता है. जब महादेव का साथ हो तो वहां दुख और कष्ट सब खत्म हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद के लंबे कालखंड में आरोग्य पर, स्वास्थ्य सुविधाओं पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितनी देश को जरूरत थी. देश में जिनकी लंबे समय तक सरकारें रहीं, उन्होंने देश के हेल्थकेयर सिस्टम के संपूर्ण विकास के बजाय, उसे सुविधाओं से वंचित रखा.

email
TwitterFacebookemailemail

इतनी बड़ी योजना की शुरुआत के लिए काशी से बेहतर जगह और क्या हो सकती है

आगे प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी में तो शिव और शक्ति साक्षात निवास करते हैं, फिर स्वास्थ्य से जुड़ी इतनी बड़ी योजना की शुरुआत के लिए काशी से बेहतर जगह और क्या हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

भोजपुरी में संबोधन 

पीएम मोदी ने संबोधन की शुरूआत भोजपुरी में की और कहा कि बाबा विश्वनाथ, माता अन्नपूर्णा के नगरी काशी के पुण्य भूमि के सभी बंधुअन और भगिनी लोगन के प्रणाम बा. दीपावली, देव दीपावली, अन्नकूट, भैयादूज, प्रकाश उत्सव और आवे वाले डाला छठ क आप सब लोगन के बहुत-बहुत शुभकामना.

email
TwitterFacebookemailemail

जहां महादेव का आशीर्वाद हो वहां कल्याण ही कल्याण: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि काशी के मेरे भाईयो और बहनों आज दो कार्यक्रम हो रहे हैं. एक भारत का और दूसरा कार्यक्रम काशी एवं पूर्वांचल का हो रहा है. दोनों कार्यक्रम को जोड़ें तो करीब 75 हजार करोड़ का कार्यक्रम आज शुरू होने जा रहा है. ये काशी और महादेव की कृपा से हो रहा है. जहां महादेव का आशीर्वाद हो वहां कल्याण ही कल्याण है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वैक्सीन की चर्चा पीएम मोदी ने की 

वाराणसी के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश ने कोरोना महामारी से अपनी लड़ाई में 100 करोड़ वैक्सीन डोज के बड़े पड़ाव को पूरा किया. बाबा विश्‍वनाथ के आशीर्वाद और मां गंगा की कृपा से सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन का अभियान आगे बढ़ रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

हर हर महादेव से पीएम मोदी ने रैली में जोश भरा

हर हर महादेव से पीएम मोदी ने रैली में जोश भरा और वाराणसी के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दीपावली, देव दिवाली सहित डाला छठ की आपको शुभकामनाएं

email
TwitterFacebookemailemail

5100 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 64 हजार करोड़ की बड़ी हेल्थ इंफ्रा मिशन के लिए यूपी की धरती काशी से इस परियोजना को प्रारंभ किया है. मैं इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. काशी के प्रति आत्मीयता, काशी के विकास और काशी के धरोहर के संरक्षण के प्रति पीएम मोदी का जो मत रहा है, उससे हर व्यक्ति परिचित है. आज 5100 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण काशी में किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने कहा

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहनीय काम किया. आज पीएम मोदी काशी आये हैं. काशी को बदलते हुए पूरी दुनिया ने देखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने वाराणसी में पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन का शुभारंभ कर दिया है. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का काशी में स्वागत : सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि मैं पीएम मोदी का काशी में स्वागत करता हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में स्वागत किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में स्वागत किया. प्रधानमंत्री यहां प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ थोड़ी देर में करने वाले हैं. साथ ही प्रधानमंत्री वाराणसी के लिए 5200 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पंडाल के बाहर भी भीड़

पंडाल के बाहर भी जनता की भीड़ नजर आ रही है.

Narendra Modi in Varanasi : 'पहले विकास का पैसा भ्रष्‍टाचार में जाता था', वाराणसी में बोले पीएम मोदी
email
TwitterFacebookemailemail

रैली में भारी भीड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने दूर-दूर से लोग पहुंचे हैं. रैली में भारी भीड़ नजर आ रही है.

Narendra Modi in Varanasi : 'पहले विकास का पैसा भ्रष्‍टाचार में जाता था', वाराणसी में बोले पीएम मोदी
email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं

दीपावली से ठीक पहले बनारस के विकास को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं. करीब डेढ़ घंटे के वाराणसी दौरे में पीएम मोदी वाराणसी की 28 विकास परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे

पीएम मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं. आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

विरोधियों पर हमला 

सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि जो पहले थे उनकी प्राथमिकता अपने लिए कमाना और अपने परिवार की तिजोरी भरना था. हमारी प्राथमिकता गरीब का पैसा बचाना और गरीब के परिवार को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना है. आगे प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या कभी किसी को याद पढ़ता है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ हो? पहले ऐसा क्यों नहीं होता था और अब ऐसा क्यों हो रहा है, इसका एक ही कारण है- राजनीतिक इच्छाशक्ति और राजनीतिक प्राथमिकता.

email
TwitterFacebookemailemail

9 नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से क़रीब 2500 नए बेड तैयार हुए

प्रधानमंत्री ने कहा कि 9 नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से क़रीब 2500 नए बेड तैयार हुए हैं, 5,000 से अधिक डॉक्टर और पैरामेडिक्स के लिए रोज़गार के नए अवसर बने हैं. इसके साथ ही हर वर्ष सैकड़ों युवाओं के लिए मेडिकल की पढ़ाई का नया रास्ता खुला है. जिस पूर्वांचल को पहले की सरकारों ने बीमारियों से जूझने के लिए छोड़ दिया था, वो ही अब पूर्वी भारत का मेडिकल हब बनेगा. जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी, वो ही पूर्वांचल पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले भ्रष्‍टाचार की साइकिल चौबीस घंटे चलती रहती थी

पहले की सरकार ने हमारा साथ नहीं दिया. विकास के कार्यों में वह राजनीति ले आती है. क्या किसी को याद है कि एक साथ कभी इतने सारे मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया गया हो. नहीं ना...पहले की सरकार अपने परिवार का तिजोरी भरती थी लेकिन हमारा उद्देश्‍य दूसरा है. हम गरीबों को देखते हैं. जो पहले सरकार में थे वो डिस्पेंसरी का उद्घाटन करके बैठ जाते थे. इसके बाद लोग आस लगा के बैठ जाते थे. सपा पर इशारों-इशारों में हमला करते हुए कहा कि पहले भ्रष्‍टाचार की साइकिल चौबीस घंटे चलती रहती थी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने सीएम योगी की तारीफ की

पीएम मोदी ने कहा कि जिस पूर्वांचल की छवि को पिछली सरकार ने खराब कर दिया गया था. वहीं पूर्वांचल अब नया उजाला देने वाला है. पूर्वांचल को बीमारी से जूझने की लिए छोड़ दिया गया था. उस वक्त योगी जी सीएम नहीं थे वो केवल एक सांसद थे. जब योगी जी को आपने सेवा का मौका दिया तो उन्होंने आपके विश्‍वास को टूटने नहीं दिया. वे गरीब का दर्द समझते हैं. स्वास्थय सेवा पर यूपी सरकार का फोकस है. पहले बीमार पड़ने पर लोग बड़े शहर का रुख करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वांचल को आरोग्य का डबल डोज

मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करने के बाद बोले पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल को नया उपहार दिया गया है. स्वस्थ मिशन आगे बढ़ रहा है. पूर्वांचल को आरोग्य का डबल डोज दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर में आयोजित एक कार्यक्रम से सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर ज़िलों में स्थित मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया. इन 9 मेडिकल कॉलेजों की लागत 2,329 करोड़ रुपये है.

email
TwitterFacebookemailemail

मृतकों के लिए अस्पताल श्रद्धांजलि: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में जिन्होंने दम तोड़ा था, उनके लिए अस्पताल एक श्रद्धांजलि के जैसी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी ने झोंकी ताकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा जाने के लिए मोटरसाइकिल जुलूस के साथ मध्यमेश्वर मंडल के कार्यकर्ता पहुंचे. इस रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी की वाराणसी यात्रा पर सीएम का ट्वीट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा- पीएम मोदी वाराणसी में 5,189 करोड़ की लागत से 28 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसी अवसर पर प्रधानमंत्री जी 64,000 करोड़ लागत की ऐतिहासिक ‘प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना’ का शुभारंभ भी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर पहुंचे पीएम मोदी, हवाई अड्डा पर स्वागत 

पीएम मोदी गोरखपुर पहुंच चुके हैं. सीएम योगी ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वांचल साधने की तैयारी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी वाराणसी और सिद्धार्थनगर दौरे पर आ रहे हैं. यहां पर पीएम नौ मेडिकल कॉलेज और कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम के इस कार्यक्रम को बीजेपी की पूर्वांचल साधने की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी सिद्धार्थनगर से पहुंचेंगे वाराणसी

पीएम मोदी सिद्धार्थनगर से हेलीकॉप्टर से सीधे वाराणसी के मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब एक बजे वाराणसी पहुंचेंगे और जनसभा स्थल से ही ढाई बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने वाराणसी और सिद्धार्थनगर दौरे से पहले ट्वीट किया है. ट्वीट में पीएम मोदी लिखा है कि यूपी में नेशनल हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर स्कीम और कई जिलों में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

बनारसी ज़रदोज़ी के दुपट्टे से होगा प्रधानमंत्री का अभिनन्दन

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनका अभिनन्दन नगर के जीआई टैग उत्पाद जरदोज़ी से तैयार से किया जायेगा. गौरतलब है कि हाल ही में बनारसी जरदोज़ी क्राफ्ट को जीआई टैग मिला है और अब यह देश की बौद्धिक सम्पदा का आधिकारिक हिस्सा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सिद्धार्थनगर में नौ मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सिद्धार्थनगर में नौ मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. पिछले दिनों ही यूपी को नौ मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति मिली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट

पीएम मोदी (PM Modi) की रैली को देखते हुए वाराणसी पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विशेष तैयारी की है. वहीं पुलिस ने सपा, कांग्रेस और आप के नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया है. वाराणसी में पीएम की रैली से पहले सीएम योगी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए रूट डायवर्ट

पीएम मोदी की वाराणसी दौरे को देखते हुए जनपद गाजीपुर की तरफ से आने वाले सभी बड़े/छोटे वाहन संदहा से रिंग रोड-वाजिदपुर चौराहा-रिंग रोड फेज-2 होते हुए जनसभा स्थल तक जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें