1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. padamashri awardee chandrashekhar singh welcomed after returning varanasi abk

Varanasi News: पद्मश्री चंद्रशेखर सिंह सम्मान लेकर लौटे काशी, हिंदू युवा वाहिनी ने कई जगहों पर किया स्वागत

वाराणसी हिंदू युवा वाहिनी की महानगर इकाई ने चंद्रशेखर सिंह का भव्य स्वागत किया. विकासशील किसान चंद्रशेखर सिंह को राष्ट्रपति के हाथों पद्मश्री से सम्मानित होने पर उनको शुभकामनाएं देने वालों का तांता लग गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
पद्मश्री चंद्रशेखर सिंह सम्मान लेकर लौटे काशी
पद्मश्री चंद्रशेखर सिंह सम्मान लेकर लौटे काशी
प्रभात खबर

Varanasi News: वाराणसी के राजातालाब निवासी चंद्रशेखर सिंह पद्मश्री से सम्मानित होने के बाद रविवार को वापस लौटे. उनके लौटते ही उल्लास का वातावरण छा गया. वाराणसी हिंदू युवा वाहिनी की महानगर इकाई ने चंद्रशेखर सिंह का भव्य स्वागत किया. विकासशील किसान चंद्रशेखर सिंह को राष्ट्रपति के हाथों पद्मश्री से सम्मानित होने पर उनको शुभकामनाएं देने वालों का तांता लग गया.

पद्मश्री चंद्रशेखर सिंह ने भी काशी पहुंचने पर तहेदिल से सभी काशीवासियों का धन्यवाद किया. साथ ही सम्मान के लिए सभी के सहयोग के प्रति आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा महामना की बगिया से खेती से शुरुआत करने के साथ ही किसानों के लिए ईमानदारी और निष्ठभाव का जन्म हुआ. अच्छी खेती का गुण यहीं से सीखा है. अच्छी बीज के लिए चंद्रशेखर सिंह को कई पुरस्कार मिल चुके हैं.

चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि उन्हें साल 2010 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के हाथों पुरस्कार मिला था. 2008 में प्रगतिशील किसान अवॉर्ड मिला. 2013 में एक लाख रुपए का पुरस्कार मिला. उन्हें जगजीवन राम पुरस्कार समेत कई अवॉर्ड मिले हैं. उनको मिले सम्मान ईमानदारी और अच्छे कर्म का नतीजा हैं.

बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक हिंदू युवा वाहिनी मंडल महानगर इकाई ने 12 जगहों पर किसान चंद्रशेखर का स्वागत किया. हिन्दू युवा वाहिनी महानगर ने काशी के संत अतुलानंद शिवपुर, सर्किट हाउस, तेलियाबाग चौराहा, लहुराबीर चौराहा, मैदागिन चौराहा, चौक थाना समेत अन्य जगहों पर उनका स्वागत किया. कार्यक्रम में अम्बरीश सिंह भोला, मनीष मिश्रा, सुनील कुशवाहा, अजय सिंह, सन्नी गुप्ता, सौरभ सिंह, अश्विनी गुप्ता, गप्पू सिंह, प्रमोद, दिनेश, रुद्र पांडेय, विश्वास जायसवाल, बाबू यादव, ओमप्रकाश जायसवाल, अभिषेक श्रीवास्तव समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें