1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. omicron in varanasi 36 new infected patients found today acy

Omicron in Varanasi: भगवान शिव की नगरी में ओमिक्रॉन का कहर, मिले 36 नए संक्रमित

वाराणसी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर देखने को मिल रहा है. शनिवार को 36 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके अलावा कोरोना के 390 नए मरीज सामने आए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi Omicron Updates
Varanasi Omicron Updates
Twitter

Varanasi News: वाराणसी में शनिवार को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन में तेजी से बढ़त देखने को मिली. बीएचयू के एमआरयू लैब में 96 सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग में 36 सैंपल का रिजल्ट पॉजि‍टि‍व मि‍ला है. इन सभी में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही वाराणसी में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1011 हो गए हैं. आज भी कोरोना के 390 नए मरीज सामने आए हैं.

संक्रमित लोगों में 13 बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र 1-14 साल तक के बीच में है. इनमें शामिल कोरोना मरीजों में BHU कैंपस के प्रोफेसर, डॉक्टर, छात्र तो वहीं कई विभागों और अस्पताल के कर्मचारी, खिलाड़ी आदि संक्रमित आए हैं. आज संक्रमित मिले लोगों में 60% पुरुष हैं. वहीं जितने भी मरीज मिल रहे हैं, उनमें से केवल 25% लोगाें में ही कोरोना के लक्षण (सर्दी, खांसी व बुखार) मिल रहे हैं. बाकी सब बिना लक्षण वाले हैं.

अब जि‍ले में एक्‍टि‍व केसों की संख्‍या 1011 हो गई है. इसमें 36 केस ओमिक्रॉन के भी हैं. इनमें से संक्रमित मरीज शहर के BHU कैंपस के अलावा BLW कैंपस, चौकाघाट, लहरतारा, सुंदरपुर, सारनाथ, LBS हाॅस्पिटल रामनगर, पुलिस लाइन, खोजवां, शिवपुर, पहड़िया, जियापुर, महमूरगंज, पांडेयपुर, कमिश्नर आवास, सोनातालाब, सेनपुरा, बजरडीहा, दुर्गाकुंड, अशोक विहार, भगवानपुर, छित्तूपुर, सिगरा, रथयात्रा, पांडेयपुर, चितईपुर, कैंट, महमूरगंज, रविंद्रपुरी, नदेसर, लंका, रामनगर, नीचीबाग, सिगरा, सामनेघाट, जवाहर नगर, गोविंदपुर आदि इलाकों में पाए गए हैं.

सभी 6,404 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें इतने लोग पॉजिटिव आए हैं. वहीं, अभी 3,759 लोगों के जांच की रिपोर्ट आनी बाकी है. आज 6,508 लोगों ने कोविड का टेस्ट कराया. इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी. इन लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. पॉजिटिव आने पर आइसोलेट करके दवा दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि वाराणसी के सरकारी अस्पतालाें में अभी कोविड के 5 मरीज ही भर्ती हैं. अभी तक ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ी है. मरीज गम्भीर रूप से बीमार नहीं है. जिनके घर में आइसोलेशन की दिक्कत थी, केवल वे ही भर्ती हुए हैं.

वाराणसी के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में 4 मरीज और बीएचयू में भर्ती हैं. शेष होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं. भर्ती मरीजों में वाराणसी के तीन पुरुष और 1 केरला की महिला है. इसके अलावा, एक महीने का बच्चा भी है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें