1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. neet exam solver gang head pk police remand varanasi police inquiry fake doctor avi

NEET Exam: पुलिस रिमांड पर सॉल्वर गैंग के सरगना पीके, एग्जाम में किए फर्जीवाड़े का खोलेगा राज!

12 सितंबर को वाराणसी के सारनाथ के एक परीक्षा केंद्र पर त्रिपुरा की अभ्यर्थी हिना विश्वास की जगह बीएचयू की बीडीएस की छात्रा जुली कुमारी को परीक्षा देते पकड़ा गया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सॉल्वर गैंग का सरगना पीके
सॉल्वर गैंग का सरगना पीके
प्रभात खबर

नीट परीक्षा में सॉल्वर के जरिये पास करने वाले मामले में मुख्य आरोपित पटना के पाटलिपुत्र के प्रेम नीलेश कुमार उर्फ PK और उसके बहनोई रितेश कुमार सिंह की सात दिन की कस्टडी रिमांड न्यायालय द्वारा मंजूर कर ली है. पीके और उसके बहनोई से पूछताछ के लिए वाराणसी कमिश्नर ने टीम का गठन किया है, इस टीम में एडीसीपी वरुणा, एसीपी सारनाथ साथ कई अधिकारी पूछताछ करेगे. पुलिस ने इसके लिए सवालों की एक फेहरिस्त भी बनाई है.

सूत्रों के मुताबिक वाराणसी पुलिस पीके से नीट एग्जाम सहित सॉल्वर गैंग द्वारा लिए जाने वाले अन्य एग्जाम में कांट्रैक्ट के बारे में सवाल पूछ सकती है. 12 सितंबर को वाराणसी के सारनाथ के एक परीक्षा केंद्र पर त्रिपुरा की अभ्यर्थी हिना विश्वास की जगह बीएचयू की बीडीएस की छात्रा जुली कुमारी को परीक्षा देते पकड़ा गया था.

जुली से वाराणसी पुलिस की पूछताछ में इस पूरे मामले में इस पूरे गिरोह की जानकारी मिली थी. इस पूरे गिरोह का नेटवर्क यूपी, बिहार, त्रिपुरा ,कर्नाटक, बंगाल, झारखंड, मध्य्प्रदेश तक फैला है. रिमांड के दौरान पूछताछ में इस नेटवर्क से जुड़े शातिरों के बारे मे जानकारी मिलने की संभावना है.

वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि पीके और उसके बहनोई की रिमांड 7 दिन की मिली है. PK और उसके बहनोई से पूछताछ के लिए टीम का गठन कर दिया गया है. टीम में एडीसीपी वरुणा प्रबल प्रताप सिंह, एसीपी सारनाथ ज्ञान प्रकाश राय और सारनाथ थाने की पुलिस टीम मौजूद रहेगी.

गौरतलब है कि पिछले दिन वाराणसी पुलिस ने लंबे समय तक छापेमारी के बाद पीके उर्फ नीलेश को गिरफ्तार किया था. वहीं पुलिस नीट एग्जाम में अब तक कितने लोगों का कांट्रैक्ट पीके ने लिया और फर्जी डॉक्टर बनाया जैसे सवाल भी पूछेगी.

इनपुट : विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें