1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. maharashtra former chief minister devendra fadnavis reaches varanasi rkt

शिव की नगरी काशी पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, बाबा के दरबार में लगाई हाजिरी

महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस काशी पहुंचे हैं, जहां वह जंगमबाड़ी मठ में आयोजित वीर शैव सम्मेलन में शामिल हुए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
काशी पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस
काशी पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस
प्रभात खबर

Varanasi News: महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस काशी के जंगमबाड़ी मठ में आयोजित वीर शैव सम्मेलन में शामिल हुए. इसके पूर्व उन्होंने काशी विश्वनाथ दरबार में पूजन अर्चन किया. विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद उन्होंने जंगमबाडी मठ में आशीर्वाद प्राप्त किया. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि आज बाबा विश्वनाथ का दर्शन बड़े ही सौभाग्य से हुआ. पिछली बार जब मैं आया था तो कॉरिडोर का काम चल रहा था. कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद मैं पहली बार आया हूँ, ये अद्भुत कार्य हमारे पीएम मोदी की संकल्पना से हुआ है. इसको देखकर मैं अभिभूत हूं.

महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद पीएम और हम सबपर है, इसीलिए हमारा देश आज इतनी तरक्की कर रहा है.महाराष्ट्र के तमाम नेता आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या जा रहे, लेकिन आप काशी पहुँच गए हैं, इस सवाल के जवाब पर देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि अयोध्या तो हम हमेशा जाते हैं. राम मंदिर निर्माण के भी कार्य में हम जुटे हुए थे. हम तो कारसेवक है. किसी भी प्रकार की राजनीतिक टिप्पणी से इनकार करते हुए देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि इस वक्त मैं पवित्र धार्मिक स्थल पर मौजूद हूं. यहाँ इन सब बारे में बात करना गलत होगा.

काशी विश्वनाथ मंदिर से सटे ज्ञानवापी स्थल पर बने मस्जिद पर ओवीसी आज पधारे है और आप जंगमबाडी मठ में क्या ये महज संयोग है. इसपर उन्होंने कहा कि "जिसकी जैसी भावना वैसी प्रभु की मूरत दिखी" मतलब उनकी भावना ऐसी है, हमारी ऐसी है. इसलिए हम अपनी अपनी भावना के अनुसार स्थल पर पहुंचे है. इस वक्त मैं जंगमबाडी मठ में मौजूद हूं, यह एक ऊर्जा का केंद्र है. महाराष्ट्र से बहुत बड़े पैमाने पर लोग यहाँ आते हैं. महाराष्ट्र के लोगो की यह मान्यता है कि जीवन में एकबार काशी जंगमबाडी मठ में आना ही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें