1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. kashi vishwanth dham shankh vadan record to be made in january 2022 1001 youths needed abk

काशी में शंख वादन का बनेगा रिकॉर्ड, सांस्कृतिक केंद्र खोज रहा 1001 वादक, विपक्षी दलों का तंज

इसकी सूचना यूपी सरकार ने विज्ञापन के माध्यम से प्रिंट मीडिया में प्रकाशित की है. एकदिवसीय आयोजन में शंख बजाने वाले को 1,000 रुपए और प्रमाण पत्र मिलेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
काशी में शंख वादन का बनेगा रिकॉर्ड
काशी में शंख वादन का बनेगा रिकॉर्ड
प्रभात खबर

Kashi Vishwanath Dham: काशी विश्वनाथ धाम लोकर्पण के बाद एक माह के महोत्सव में शंख वादन में विश्व रिकॉर्ड बनेगा. इसके लिए प्रयागराज के उत्तर-मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र को 1001 शंख बजाने वालों की जरुरत है. इसकी सूचना यूपी सरकार ने विज्ञापन के माध्यम से प्रिंट मीडिया में प्रकाशित की है. एकदिवसीय आयोजन में शंख बजाने वाले को 1,000 रुपए और प्रमाण पत्र मिलेंगे.

आयोजन में शामिल होने के इच्छुक लोग सांस्कृतिक केंद्र की वेबसाइट www.nczcc.in पर 28 दिसंबर 2021 तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इस कार्यक्रम में वाराणसी के स्थानीय वादकों को खास वरीयता दी जाएगी.

काशी धाम लोकार्पण के बाद एक महीने तक कार्यक्रम हो रहे हैं. जनवरी में शंख वादन का विश्व रिकॉर्ड बनेगा. इसमें 1001 शंख वादकों की जरुरत है. इसके लिए उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र ने विज्ञापन निकाला है.

विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा है. वहीं, विपक्षी दलों का कहना है सरकार बेरोजगारी दूर नहीं कर पा रही है. हजार रुपए देकर कुछ दिन रोटी का जुगाड़ कर रही. शिक्षा प्राप्त डिग्रीधारकों के लिए क्या समझा जाए कि उन्हें नौकरी देने के बजाय शंख बजाने का काम मिल रहा है. कई लोगों का सवाल है क्या शंख बजाने वालों की इतनी कमी हो गई है कि उसके लिए विज्ञापन निकाला जा रहा है?

(रिपोर्ट:- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें