1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. kashi vishwanath dham live darshan of ganga aarti on led in kashi sht

काशी में बदलाव की बयार! घाटों पर लगी LED पर गंगा आरती के LIVE दर्शन, तो नाविकों की सुधरी आर्थिक स्थिति

काशी में पर्यटकों का अब खास ध्यान रखा जा रहा है. यहां विश्व प्रसिद्ध मां गंगा आरती के लिए घाट पर एलईडी टीवी लगवाए गए हैं, जिसके जरिए लोग सुबह से शाम तक गंगा आरती का लाइव दर्शन कर सकेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
kashi vishwanath dham news
kashi vishwanath dham news
prabhat khabar

Varanasi News: काशी में आने वाले पर्यटकों का अब खास ध्यान रखा जा रहा है. पीएम के संसदीय क्षेत्र में अब पर्यटन की दृष्टि से काफी परिवर्तन किए जा रहे हैं. इसमें विश्व प्रसिद्ध मां गंगा आरती के लिए आने वाले पर्यटकों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए घाट पर एलईडी टीवी लगवाए गए हैं, जिसके जरिए लोग सुबह से शाम तक गंगा आरती का लाइव दर्शन कर सकेंगे.

पर्यटन की दृष्टि से काशी में हुआ परिवर्तन

काशी दर्शन करने आयी मऊ की यामिनी गुप्ता ने बताया कि, काशी में प्रवेश करते ही महादेव के मंदिर में बिना गए ही महादेव के दर्शन की अनुभूति होनी प्रारंभ हो जाती हैं. काशी की काया ही ऐसी है कि यहां आते ही, महादेव मन में बस जाते हैं. पर्यटन की दृष्टि से यहां काफी परिवर्तन किया गया है.

निषाद समाज की सुधरी आर्थिक स्थिति

शंबुनाथ मांझी ने बताया कि, काशी में पहले से काफी परिवर्तन नजर आने लगा है. निषाद समाज के लोगों की भी आर्थिक स्थिति सुधर रही है. घाटों का सुंदरीकरण किया जा रहा है. शाम को लोग नोका बिहार करते हैं, तो मां गंगा की आरती भी देख लेते हैं. इससे हम नाविकों की रोजी रोटी में भी वृद्धि हो रही हैं.

अब हर कोई कर सकेगा गांगा आरती के दर्शन

मनीष साहनी ने भी गंगा घाट पर लगाये गए एलईडी को लेकर कहा कि, दशाश्वमेध घाट पर लगाये गए दोनों एलईडी के माध्यम से लाइव गंगा आरती और घाटों का नजारा भी देख सकेंगे. इससे पर्यटको में काफी उत्साह और खुशी देखने को मिल रही हैं. जो लोग भीड़ की वजह से गंगा आरती से वंचित रह जाते हैं, उनको यहां लाइव दर्शन कर लेंगे।

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें