1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. high alert at varanasi airport regarding corona virus new variant omicron acy

वाराणसी एयरपोर्ट पर ओमिक्रोन को लेकर हाई अलर्ट, यात्रियों की हो रही आरटी-पीसीआर जांच

वाराणसी एयरपोर्ट पर ओमिक्रोन को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. विदेश से आने वाले यात्रियोंं की एयरपोर्ट पर ही आरटी-पीसीआर जांच की जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी एयरपोर्ट
वाराणसी एयरपोर्ट
प्रभात खबर

Varanasi News: वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ओमिक्रोन वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की जांच की जा रही है. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के नियम के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट से पहुंचने वाले यात्रियों का RT-PCR टेस्ट कराया जा रहा है. हाई रिस्क देशों से पहुंचने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

एयरपोर्ट की डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया, भारत सरकार स्वास्थ्य मंत्रालय के नियम के अनुसार एयरपोर्ट पर हाई रिस्क देशों से आने वाले यात्रियों का रैपिड आरटी-पीसीआर जांच करने का निर्देश दिया है, जब तक निगेटिव रिपोर्ट नहीं आ जाती यात्री, निकासी नहीं कर सकते. वहीं, नॉन हाई रिस्क देशों से आने वाले लोगों की 2% आर्टिफिशियल जांच कराई जा रही.

अर्यमा सान्याल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम भी एयरपोर्ट पर तैनात है. आरटी-पीसीआर और रैपिड टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है. अगर कोई यात्री हाई रिस्क कंट्री से वाराणसी पहुंच रहा है तो उसको विशेष सतर्कता के मद्देनजर टेस्ट किया जा रहा है. यह नियम 1 तारीख से लागू है. हम पिछले 3 दिनों से 2 % यात्रियों का टेस्ट कर रहे हैं. अभी तक कोई भी ऐसा यात्री नहीं मिला, जो हाई रिस्क कंट्री से आया हो, सबकी रिपोर्ट अभी तक निगेटिव आयी है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें