1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. gold smuggling in up varanasi airport 68 lakh gold seized and two smugglers arrest in up police avi

Gold Smuggling: वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 68 लाख का सोना, दो तस्कर गिरफ्तार

यूएई के शारजाह से आये दो लोगों पर शक होने के बाद कस्टम विभाग की ओर तालशी ली गई, जिसमें दोनों तस्करों के पास से 67.21 लाख रुपये का सोना बरामद हुआ.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी एयरपोर्ट
वाराणसी एयरपोर्ट
prabhat khabar

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. विभाग ने यहां पर करीब 68 लाख का सोने के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. दोनों तस्कर से पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के अनुसार यूएई के शारजाह से आये दो लोगों पर शक होने के बाद कस्टम विभाग की ओर तालशी ली गई, जिसमें दोनों तस्करों के पास से 67.21 लाख रुपये का सोना बरामद हुआ. पकड़े गए दोनों यात्रियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जिसके बाद उनके ऊपर सोना तस्करी के आरोप में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

कस्टम विभाग के सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान IX-184 से शारजाह से वाराणसी आए यात्रियों की कस्टम विभाग की टीम द्वारा जांच की जा रही थी. जांच में एक्स-रे के दौरान 2 यात्रियों मऊ जिले के भटकल निवासी रामविलास और कुशीनगर जिले के अमवा निवासी रेयाज अंसारी के लगेज में सोना होने की जानकारी मिली. कस्टम टीम द्वारा लगेज खोल कर चेक किया गया तो उसके अंदर रखी इमरजेंसी लाइट में बैटरी के स्थान पर सोना छुपाया गया था

बरामद सोने का वजन 1400.210 ग्राम बताया गया है, जिसकी कीमत 67.21 लाख रुपए बताई गई. बरामद किए गए सोना को जब्त करने के साथ ही पकड़े गए दोनों यात्रियों को कस्टम विभाग की टीम ने न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया. वहीं दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

इनपुट : विपिन कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें