1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. dm kaushal raj sharma gave instructions to keep the abandoned cows in the shelter in varanasi sht

Varanasi News: अब सड़कों पर घूमते नहीं दिखेंगे छुट्टा गोवंश, DM कौशल राज शर्मा ने किए खास इंतजाम

छुट्टा गोवंश को सरंक्षण देने के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बड़ा कदम उठाया है. डीएम ने सड़कों पर घूम रहे गोवंश को संरक्षित कर आश्रय स्थल में रखे जाने का निर्देश दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सड़कों पर घूमते छुट्टा गोवंश
सड़कों पर घूमते छुट्टा गोवंश
Social media

Varanasi News: प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सड़कों पर छुट्‌टा घूम रहे गोवंश के कारण न सिर्फ किसानों की फसल का नुकसान हो रहा है, बल्कि बढ़ती गर्मी में भूख-प्यास और तेज धूप से गोवंश की लगातार मौते हो रही है. ऐसे में गोवंश को सरंक्षण देने के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बड़ा कदम उठाया है. डीएम ने सड़कों पर घूम रहे गोवंश को संरक्षित कर आश्रय स्थल में रखे जाने का निर्देश दिया है.

गोवंश को आश्रय स्थल में रखे जाने का निर्देश

दरअसल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने विकास भवन सभागार में जनपद स्तरीय गोवंश आश्रय स्थल की अनुश्रवण मूल्यांकन एवं समीक्षा समिति के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने सड़कों पर घूम रहे गोवंश को संरक्षित कर आश्रय स्थल में रखे जाने का निर्देश दिया है.

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को किया निर्देशित

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने निराश्रित रूप से सड़कों पर घूम रहे गोवंश को शीघ्र संरक्षित किए जाने हेतु मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया. उन्होंने मुख्यमंत्री सहभागिता योजना में सुपुर्दगी को बढ़ाए जाने तथा प्रत्येक माह भुगतान किए जाने हेतु भी निर्देशित किया.

मूलभूत सुविधाओं के साथ भूसे का हो इंतजाम

उन्होंने कहा कि सभी गोवंश आश्रय स्थलों पर मूलभूत सुविधाओं के साथ ही भूसे का पर्याप्त भंडारण प्रत्येक दशा में उपलब्ध हो. गोवंश आश्रय स्थलों पर पशुओं को पीने की पानी, आवश्यकतानुसार दवाओं की उपलब्धता तथा पशुओं को छाया की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा शिथिलता कतई न बरती जाए.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें