1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. cm yogi adityanath reviews meeting law and order in varanasi and order to install cctv in public places avi

वाराणसी में लॉ एंड ऑर्डर पर सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, सार्वजनिक जगहों पर CCTV लगाने का दिया आदेश

वाराणसी के विकास पर जोर देते हुए सीएम ने कहा कि काशी में देश-दुनिया के श्रद्धालु व पर्यटक आते हैं. यहां पर व्यापारिक संगठनों व बैंक आदि वित्तीय संस्थाओं के साथ संवाद कर उनके यहां सीसीटीवी कैमरा लगवाएं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी
सीएम योगी
Prabhat Khabar

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सर्किट हाउस में कानून व्यवस्था और विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को हिदायत दी कि त्यौहार के पहले सड़क दुरुस्त करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन रास्तो से मूर्ति विर्सजन होगा वो वह रोड़ गड्डा मुक्त होनी चाहिए.

सर्किट हाउस में आयोजित इस बैठक में सीएम योगी ने कोरोना नियंत्रण व दीवाली से पूर्व सभी सड़को के गड्ढा मुक्त करने की बात कही. जनपद में 8546.86 करोड़ रुपए की 110 बड़ी प्रमुख परियोजनाएं निर्माणाधीन है, सीएम ने उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण करने की बात कही है. कोरोना मुक्त शहर होने के बाद पूरे जनप्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहा कि जन आरोग्य योजना में जनपद के 70 हजार लोगों का उपचार विभिन्न प्राइवेट व सरकारी अस्पतालों में हो चुका है.

सीएम योगी ने ने कहा कि वाराणसी में 25 लाख 69 हजार कोरोना वैक्सीन हो चुका है, वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव का कोई केस नहीं है. ये सभी के जागरूकता का नतीजा है. वाराणसी में कोरोना नियंत्रण का अच्छा कार्य हुआ है, इसके लिए जनप्रतिनिधि, प्रशासन, स्वास्थ्य, स्वैच्छिक संगठन बधाई के पात्र हैं. विजयदशमी के अवसर पर शहर को लाइटिंग, साफ-सफाई से सुसज्जित करें.

वाराणसी के विकास पर जोर देते हुए सीएम ने कहा कि काशी में देश-दुनिया के श्रद्धालु व पर्यटक आते हैं. यहां के विकास व पर्यटन कार्यों को देखते हैं. व्यापारिक संगठनों व बैंक आदि वित्तीय संस्थाओं के साथ संवाद कर उनके यहां सीसीटीवी कैमरा लगवाएं. सीसीटीवी लोगों को सुरक्षा देगा. अब शिक्षा संस्थान भी खुल गए हैं. प्रशासन, पुलिस अन्य संस्थाओं से संवाद बनाए. छोटी-छोटी समस्याओं को तत्काल निस्तारण करें, ताकि वह बड़ा रूप नहीं ले सके.

इस अवसर मंत्री अनिल राजभर, मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविन्द्र जायसवाल, महापौर मृदुला जायसवाल, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा सहित जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

इनपुट: विपिन कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें