1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. chowk inspector took pilgrims of hyderabad by his car to hotel in varanasi acy

हैदराबाद के तीर्थयात्रियों का दल गर्मी से था परेशान, चौक इंस्पेक्टर ने अपनी गाड़ी से पहुंचाया होटल तक

सोमेश्वर राव हैदराबाद से अपने परिजनों के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन एवं वाराणसी भ्रमण के लिए आए हैं. अत्यधिक धूप व स्वास्थ्य खराब होने तथा होटल तक जाने के लिये कोई वाहन उपलब्ध ना होने के कारण वे सभी काफी परेशान दिखे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
चौक इंस्पेक्टर ने अपनी गाड़ी से हैदराबाद के तीर्थयात्रियों को पहुंचाया होटल
चौक इंस्पेक्टर ने अपनी गाड़ी से हैदराबाद के तीर्थयात्रियों को पहुंचाया होटल
प्रभात खबर

Varanasi News: अतिथि देवो भव के संस्कार को चरितार्थ करते हुए जनसेवा में तत्पर वाराणसी चौक थाने के इंस्पेक्टर ने दक्षिण भारत से काशी यात्रा पर आये दर्शनार्थियों को भीषण गर्मी में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास परेशान होकर पैदल चलते देखकर तुरंत अपनी सरकारी जीप से उनके होटल तक पहुंचाया. चौक पुलिस के सेवाभाव को देख तीर्थ यात्रियों के दल ने पूरी टीम को हैदराबाद आने का निमंत्रण दिया है.

तीखी धूप और तपिश ने सभी का हाल बेहाल कर दिया है. ऐसे में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आ रहे दर्शनार्थियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी के चलते वाराणसी में भी आकाश से मानो आग की लपटें बरस रही हैं. ऐसे में शुक्रवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद हैदराबाद निवासी सोमेश्वर राव और उनका परिवार धूप में परेशान दिखा.

सोमेश्वर राव हैदराबाद से अपने परिजनों के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन एवं वाराणसी भ्रमण के लिए आए हैं. अत्यधिक धूप व स्वास्थ्य खराब होने तथा होटल तक जाने के लिये कोई वाहन उपलब्ध ना होने के कारण वे सभी काफी परेशान दिखे. इसी बीच उधर से गुजर रहे चौक इंस्पेक्टर की नजर तीर्थयात्रियों के दल पर पड़ी. तुरंत ही उन्होंने उन लोगों से संपर्क किया और उनकी परेशानी पूछी.

मालूम हुआ कि उन्हें उनके होटल तक जाने के लिये कोई वाहन नहीं मिल रहा है. सोमेश्वर राव और उनके साथ मौजूद महिलाओं को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही सोमेश्वर राव कुछ बीमार भी रहे. इस पर चौक इंस्पेक्टर ने तुरंत ही अपने सरकारी वाहन से उतरकर तीर्थयात्रियों को उसमें बिठाया और सभी को उनके गंतव्य तक ले जाने का निर्देश चालक को दिया. इतना देख तीर्थयात्री सोमेश्वर राव और उनके परिजनों ने वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की काफी प्रशंसा की और पुलिस टीम को आशीर्वाद देते हुए वहां से रवाना हुए. साथ ही प्रसन्न हृदय से सभी पुलिसकर्मियों को हैदराबाद आने का निमंत्रण भी दिया.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें