1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. case registered against those who put controversial posters on ganga ghat in varanasi sht

Varanasi News: घाट पर 'गैर-हिंदुओं का प्रवेश वर्जित' पोस्टर लगाने वालों की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुआ केस

वाराणसी के गंगा घाटों पर धार्मिक भेदभाव वाले पोस्टर चिपकाने वाले विहिप महानगर मंत्री राजन गुप्ता और बजरंगदल महानगर संयोजक निखिल त्रिपाठी रुद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
गंगा घाट पर 'विवादित पोस्टर
गंगा घाट पर 'विवादित पोस्टर
social media

Varanasi News: वाराणसी के गंगा घाटों पर धार्मिक भेदभाव वाले पोस्टर चिपकाने वाले विहिप महानगर मंत्री राजन गुप्ता और बजरंगदल महानगर संयोजक पर दोहरी गाज गिरी है. सूत्रों के अनुसार घाट पर पोस्टर चिपकाने वालों को संगठन ने बाहर करने की तैयारी में है. वहीं, दूसरी ओर भेलपुर पुलिस ने दोनों पदाधिकारियों के खिलाफ देर रात मुकदमा पंजीकृत कर लिया है.

घाटों पर पोस्टर लगाने पर मचा बवाल

गौरतलब है कि, शहर के गंगा घाट किनारे विहिप और बजरंगदल के बैनर तले एक विवादित पोस्टर प्रमुख घाटों पर चस्पा किया गया था. इन पोस्टरों में गंगा घाटों पर गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध की बात लिखी गई है. शहर भर में विरोध के स्वर मुखर होने के बाद आनन-फानन में संगठन पदाधिकारियों की ऑनलाइन बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पोस्टर चिपकाने वाले दोनों पदाधिकारियों को संगठन से दूर रखा जाए.

विहिप ने जताई नाराजगी

विहिप महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने कहा कि बिना किसी कार्यक्रम के इस तरह का आयोजन अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. विहिप के बड़े पदाधिकारी अभी कुछ निर्णय लेने की स्थिति में इसलिए नहीं हैं, क्योंकि जाने अनजाने में घाटों पर चस्पा किए पोस्टरों ने विहिप के हिंदुत्व राज के कथन की पुष्टि कर दी.

संगठन से किया जा सकता है बाहर

दरअसल, यह पोस्टर विहिप और बीजेपी के गले की फांस बने हुए हैं. यूपी विधानसभा चुनाव सामने है यदि पदाधिकारियों को संगठन से बाहर का रास्ता दिखाया जाता है, तो कहीं न कहीं विहिप और बीजेपी को इसका नुकसान भी हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए संगठन के पदाधिकारी अभी चुप्पी साधने में ही भलाई समझ रहे हैं.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें