1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. bjp is collecting mobile numbers of the youth of varanasi nrj

UP Election 2022: भाजपा जुटा रही वाराणसी के युवाओं के मोबाइल नंबर, विकास कार्यों का कुछ यूं किया जा रहा बखान

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक दलों में चुनावी स्तर का घमासान शुरू हो गया है. सभी दल अपने विकास के नए नए एजेंडों के साथ जनता को लुभाने में लगे हुए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
युवा वोटर्स को लुभाने में हर राजनीतिक दल की पुरजोर है कोशिश.
युवा वोटर्स को लुभाने में हर राजनीतिक दल की पुरजोर है कोशिश.
Prabhat Khabar

Varanasi News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक दलों में चुनावी स्तर का घमासान शुरू हो गया है. सभी दल अपने विकास के नए नए एजेंडों के साथ जनता को लुभाने में लगे हुए हैं. सबसे ज्यादा अहम भूमिका में युवा है. युवा वोटर्स को लुभाने में हर राजनीतिक दल की पुरजोर कोशिश बनी हुई है.

बीजेपी भी इन युवा वोटर्स को वरीयता देते हुए अपनी पहुँच बनाने के लिए कार्य योजना तैयार कर रही हैं. 18 से 30 वर्ष तक के युवाओं के विकास के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी भी उपयोगी एजेंडा तैयार करने में जुटी हुई हैं. यूथ वोटर्स को लेकर बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में विकास मॉडल के नाम पर बनारस में हुए डेवलपमेंट के कामों को हर किसी तक पहुंचाने की प्लानिंग बीजेपी कर रही है.

इसके लिए सभी विकास कार्यों को प्रोजेक्ट के तरीके से बनाकर पिक्चर और वीडियो के माध्यम से तैयार किया जा रहा है, जिससे कि युवा अपने मोबाइल पर ही इन विकास कार्यों को देख सके. इसमें बनारस में किए गए बड़े डेवलपमेंट वर्क के जरिए वोटर्स के मिजाज को बदलने की तैयारी है. इसके लिए बनारस के कुछ विशेष कार्यकर्ताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

बीजेपी के सबसे बड़े टारगेट में वह वोटर्स होंगे जो पहली बार मतदान करने के लिए इस बार पहुंचेंगे, क्योंकि उनको मतदान करने जाने से पहले यह बताना अनिवार्य है कि देशहित और आपके शहर के विकास के लिए किसने क्या काम किया है . इसके लिए एक डाटा बैंक तैयार किया गया है. इसमें फर्स्ट टाइम वोटर्स के मोबाइल नंबर जुटाए जा रहे हैं और 18 वर्ष से 30 वर्ष तक के वोटर्स के नंबर भी कलेक्ट किए जा रहे हैं.

इन सभी वोटर्स में से अधिकतर के पास एंड्रॉयड और स्मार्टफोन उपलब्ध हैं. यही वजह है कि इनके मोबाइल पर बीजेपी अपनी विकास गाथा के वीडियो और तस्वीरों को साझा करके किए गए कार्यों से इन्हें अवगत कराएगी, ताकि वोटर को कोई और भ्रमित न कर सके और वास्तव में जो काम हुए हैं उसकी सच्चाई इन युवा वोटर तक पहुंचाई जा सके. युवाओं के बीच में सोशल मीडिया की लोकप्रियता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बड़े डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर जाकर फेसबुक लाइव के जरिए युवाओं से इन प्रोजेक्ट के फायदे और उनसे देशहित में बड़े बदलाव के बारे में भी चर्चा करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें