1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. bjp formed super 30 for the festival kashi vishwanath dham corridor avi

काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का निर्माण पूरा, बीजेपी ने महोत्सव के लिए किया सुपर-30 का गठन

सूत्रों के हवाले से ये खबर है कि इसके लिए बनाई गई टीम को सुपर-30 नाम दिया गया है. इस टीम में सभी विधायक व बनारस के रहने वाले मंत्री शामिल होंगे. संगठन की तैयारी अंतिम चरण में है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर
प्रभात खबर

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर निर्माण कम्प्लीट होने में कुछ ही समय शेष बचा है. ऐसे में 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पण अवसर को भव्य बनाने के लिए तीन दिवसीय कार्यक्रम तय किए जा रहे है. आम नागरिकों के साथ ही जिला प्रशासन और भाजपा भी इसकी तैयारी में लग गई है.

सूत्रों के हवाले से ये खबर है कि इसके लिए बनाई गई टीम को सुपर-30 नाम दिया गया है. इस टीम में सभी विधायक व बनारस के रहने वाले मंत्री शामिल होंगे. संगठन की तैयारी अंतिम चरण में है. 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कारिडोर का लोकार्पण करेंगे इसके साथ ही बाबा विश्वनाथ धाम का महोत्सव आरम्भ हो जाएगा.

डेढ़ माह तक चलने वाले इस महोत्सव के दौरान पूरी काशी दीपवली पर्व के भांति उत्सव में डूबी नजर आएगी. जिला प्रशासन के साथ ही भाजपा ने भी इसकी जिम्मेदारी को लेते हुए सुपर-30 टीम के नाम का गठन किया है.

इस टीम में खास जिम्मेदारी धर्मार्थ कार्य, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी को दी गई है। वह को-आर्डिनेटर की भूमिका में होंगे. यह पद संगठन व जिला प्रशासन के बीच सेतु का काम करेगा. इसके अलावा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव, एमएलसी अशोक धवन, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह आदि को शामिल किया गया है.

सुपर 30 के अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों को लेकर जल्द ही घोषणा और जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव आयोजन की तैयारियों से जुड़े सारे कार्यो की समीक्षा कर रहे हैं. श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद विशेष प्रसाद के साथ ही कारिडोर निर्माण से जुड़ी जानकारियों को अंकित करते हुए प्रकाशित पंफलेट वितरण का कार्य संगठन ही उठाएगा. इसके अलावा ब्लॉकवार ग्रामीणों को बाबा दर्शन व काशी भ्रमण की जिम्मेदारी भी संगठन पर ही होगी.

रिपोर्ट : विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें