1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. bhu university students protesting against nita ambani being made visiting professor in banaras hindu university smb

BHU University : नीता अंबानी के विरोध में धरने पर बैठे बीएचयू के छात्र, जानिए क्या है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BHU Students Protest Against Nita Ambani
BHU Students Protest Against Nita Ambani
FILE

BHU Students Sitting On Dharna Against Nita Ambani उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी और रिलायंस इंड्रस्टीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी सहित पूंजीपतियों को विजिटिंग प्रोफेसर बनाने के मुद्दे पर मंगलवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के छात्र धरना पर बैठ गए हैं और कुलपति आवास का घेराव किया. छात्रों का आरोप है कि बीएचयू के लोग सरकार के इशारे पर पूंजीपतियों के हाथ में इस यूनिवर्सिटी को सौंपने की साजिश कर रहे हैं और ऐसा होने नहीं दिया जाएगा.

छात्रों का कहना है कि जब तक प्रस्ताव रद्द नहीं किया जाता है, तब तक वह इस मामले के विरोध में आवाज बुलंद करते रहेंगे. बताया जा रहा है कि इस मुद्दे को लेकर बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन समेत उच्चाधिकारियों को वीसी लाज बुलाया है और इस मामले पर बैठक कर रहे है. अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जल्‍द ही छात्रों को इस बैठक के निष्कर्षों से अवगत कराया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, वीसी लाज पर जुटे छात्र नीता अंबानी, ऊषा मित्तल और प्रीति अडानी का विरोध करते हुए उन्हें विजिटिंग प्रोफेसर का पद न दिए जाने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे. साथ ही सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे को लेकर छात्र मुखर हो गए हैं. दरअसल, बीएचयू के सामाजिक विज्ञान संकाय के महिला अध्ययन और विकास केंद्र की ओर से 12 मार्च को नीता अंबानी को विश्वविद्यालय में विजटिंग प्रफेसर बनाए जाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था. संकाय के डीन के मुताबिक, नीता अंबानी के अलावा प्रीति अडानी और ऊषा मित्तल जैसी महिलाओं को भी विजटिंग प्रफेसर बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा. लेकिन, उसके पहले ही विश्वविद्यालय में इसका विरोध शुरू हो गया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें