1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. armed contingent of pac will be deployed for 24 hours in the security of kashi vishwanath dham sht

Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 24 घंटे तैनात रहेगी पीएसी की हथियार बंद टुकड़ी

काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का नया खाका खिंचा जा रहा है. पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने काशी विश्वनाथ धाम पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही सुरक्षा के लिहाज से कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
काशी विश्वनाथ धाम
काशी विश्वनाथ धाम
प्रभात खबर

Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा का नया खाका खिंचा जा रहा है. वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने काशी विश्वनाथ धाम पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा के लिए करीब 1000 हजार जवान तैनात रहेंगे. 102 पॉइंट पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहेगी और 21 पॉइंट पर पीएसी एक सेक्सन हथियार बंद टुकड़ी की तैनात रहेगी.

पीएसी के कंपनी कमांडर रहेंगे मौजूद

काशी विश्वनाथ धाम की अंदर और बाहर की सुरक्षा चाक चौबंद बनाने के लिए पीएसी के कंपनी कमांडर मौजूद रहेंगे. काशी विश्वनाथ धाम के रेड जोन की सुरक्षा का जिम्मा पूर्व की तरह सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जिम्मे रहेगा.

आपात परिस्थिति से निपटने के पुख्ता इंतजाम

कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि 24 घंटे में 3 शिफ्ट में ड्यूटी लगेगी पुलिस कर्मियों की पुलिस कर्मियों से बेहतर नियंत्रण के लिए ऊपर सेक्टर अफसर और जोनल अफसर नियुक्त किए जाएंगे. किसी भी आपात परिस्थिति से निपटने के लिए क्यूआरटी तैनात रहेगी.

पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

काशी विश्वनाथ धाम और उसके आसपास की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जाएगी. बाबा के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के साथ पुलिस का व्यवहार अच्छा हो उसके लिए पुलिसकर्मियों को शार्ट टर्म का प्रशिक्षण दिया जाएगा. कमिश्नरेट पुलिस के जवानों को बार कोड आई कार्ड दिया जाएगा.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें