1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. air service to pashupatinath will start from kashi vishwanath from may 23 sht

Varanasi News: काशी विश्वनाथ से 40 मिनट में कर सकेंगे पशुपतिनाथ की यात्रा, 23 मई से शुरू होगी विमान सेवा

काशी विश्वनाथ बाबा के भक्त महज 40 मिनट में काशी से काठमांडू पशुपतिनाथ धाम के दर्शन कर सकेंगे. इसके लिए नेपाल की बुद्धा एयर ने 23 मई से सीधी विमान सेवा प्रारंभ करने की घोषणा की है. यह विमान सेवा सप्ताह में दो दिन उपलब्ध रहेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Buddha Air
Buddha Air
Twitter

Varanasi News: काशी विश्वनाथ धाम और पशुपतिनाथ धाम के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. अब बाबा विश्वनाथ के भक्त महज 40 मिनट में काशी से काठमांडू पशुपतिनाथ धाम के दर्शन मात्र 6 हजार रुपए में कर सकेंगे, जोकि एक तरफ़ का किराया है. इसके लिए नेपाल की बुद्धा एयर (Buddha Air) ने 23 मई से सीधी विमान सेवा प्रारंभ करने की घोषणा की है. यह विमान सेवा सप्ताह में दो दिन उपलब्ध रहेगी.

दो साल से बंद विमान सेवा फिर से शुरू

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी से काठमांडू के पशुपतिनाथ धाम जाने वाले भक्तों में इस खबर के बाद से खुशी का माहौल है. हालांकि, यह विमान सेवा 2018 में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुरू की थी. मगर कोरोना संक्रमण ने इस सेवा पर ग्रहण लगा दिया था. पिछले दो साल से बंद पड़ी इस विमान सेवा को फिर से शुरू किया गया है.

सप्ताह में दो दिन उपलब्ध रहेगी विमान सेवा

23 मई से बुद्धा एयर का विमान यू4 161 सायं 7.15 बजे काठमांडू एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा, जो 7.55 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा. वाराणसी से यही विमान यू4 162 बनकर रात्रि 8.45 बजे उड़ान भरेगा जोकि 9.25 बजे काठमांडू पहुंचेगा. यह विमान सेवा सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को उपलब्ध रहेगी.

शुरू हो चुकी है टिकट बुकिंग

इस विमान का एक तरफ का किराया 6 हजार रूपए है, हालांकि फ्लेक्सी फेयर होने के चलते किराये में उतार चढ़ाव संभव है. अधिकारियों ने बताया कि, डीजीसीए से अनुमति मिलने के बाद शेड्यूल जारी कर दिया गया है. टिकट की बुकिंग प्रारंभ हो चुकी हैं.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें