1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. after formation of akhilesh yadav government in up 300 units of electricity available free workers preparing data slt

मुफ्त बिजली के लिए सपा ने शुरू किया डोर-टू-डोर कैंपेन, आज जनता से भरवाया जा रहा फॉर्म

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी वादे किए गए है. अखिलेश यादव ने जहां सरकार बनने पर यूनिट बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया था. ऐसे में अब कार्यकर्ता घर-घर जाकर इस ओर डाटा तैयार कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
300 यूनिट मुफ्त मिलेगी बिजली
300 यूनिट मुफ्त मिलेगी बिजली
Prabhat Khabar

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है, जिसको लेकर तमाम नेता आम जनता से कई तरह के वादे कर रहे हैं. इस कड़ी में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी 300 यूनिट बिजली मुफ्त सरकार बनने के बाद यूपी के जनता को दिए जाने की घोषणा की है. इसके लिए सपा कार्यकर्ताओं को आदेश भी दिया है कि वे घर-घर जाकर डिजिटल कैंपेन के जरिये लोगों का डाटा बैंक तैयार करे.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा के साथ कार्यकर्ताओं से सर्वे पूरा कर लोगों की जानकारी इकट्ठा करने का निर्देश दिया है. इसके लिए सपा कार्यकर्ताओं ने अपनी कमर कसते हुए वाराणासी की सड़कों पर उतरकर लोगों तक पहुचने की कोशिश कर रहे हैं.

सपा प्रत्याशी
सपा प्रत्याशी
Prabhat Khabar

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सपा कार्यकर्ता लोगों के घर-घर पहुंच रहे हैं. 300 यूनिट बिजली फ्री देने के सपा के वादे के बारे की जानकारी देते हुए उनका नाम कनेक्शन नंबर मोबाइल नंबर जुटा रहे हैं. बीजेपी ने डिजिटल डाटा बैंक अन्य सभी पार्टियों की तुलना में ज्यादा तेजी से जुटाए है. जिसकी वजह से बीजेपी के पास आगामी चुनाव से पहले ही अलग-अलग तरीके से सिर्फ बनारस में 7 लाख से ज्यादा घरों का डाटा बैंक तैयार हो चुका है, जो अब उनके काम आ रहा है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें