36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मिर्जापुर : मिड डे मील के खौलते सब्जी के बर्तन में गिरने से 3 साल की मासूम की मौत, हेडमास्टर सस्पेंड

मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक स्कूल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. यहां स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील के लिए बन रहे गर्म सब्जी के खौलते कड़ाही में गिरने से एक तीन साल की बच्ची की मौत हो गई. घटना की जानकारी सामने आने के बाद मिर्जापुर […]

मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक स्कूल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. यहां स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील के लिए बन रहे गर्म सब्जी के खौलते कड़ाही में गिरने से एक तीन साल की बच्ची की मौत हो गई. घटना की जानकारी सामने आने के बाद मिर्जापुर के डीएम ने प्रधानाध्यापक को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है.

घर की लाडली की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया. मिली जानकारी के अनुसार, घटना मिर्जापुर के मड़िहान स्थित रामपुर अतरी के प्राथमिक विद्यालय की है. घर से निकलकर अपने दो भाइयों के साथ स्कूल गई मासूम फिर घर नहीं लौटी. तीन साल की आंचल स्कूल में खेलते समय वहां बन रहे मिड डे मील के गर्म सब्जी के भगौने में गिर गई.

गंभीर रूप से झुलसने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि घटना के वक्त स्कूल में मिड डे मील बना रही महिला ईयरफोन लगाकर फोन पर बात कर रही थी.इसी वजह से उसे आंचल के भगौने में गिरने की जानकारी नहीं हुई. जब वहां मौजूद लोगों को इसका पता चला तो वह मौके से भाग खड़े हुए.

परिजन गंभीर रूप से झुलसी आंचल को आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर आए, जहां इलाज के दौरान मासूम ने दम तोड़ दिया. इस हादसे के शिकार हुई बच्ची के पिता भागीरथ ने स्कूल प्रशासन को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है. इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी राममिलन यादव ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि पिछले साल मिर्जापुर का ही एक प्राइमरी स्‍कूल मिड-डे मील में बच्‍चों को नमक रोटी बांटने के कारण चर्चा में आया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें