38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

18 फीट ऊंची है लालबहादुर शास्त्री की कांस्य प्रतिमा, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी बनाने वाले ने किया है निर्माण

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. एयरपोर्ट पर उन्होंने देश के दूसरे प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की 18 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान पीएम ने लालबहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि भी अर्पित की. इस मशहूर मूर्तिकार ने बनायी प्रतिमा जानकारी के मुताबिक लालबहादुर की इस प्रतिमा […]

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. एयरपोर्ट पर उन्होंने देश के दूसरे प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की 18 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान पीएम ने लालबहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि भी अर्पित की.

इस मशहूर मूर्तिकार ने बनायी प्रतिमा
जानकारी के मुताबिक लालबहादुर की इस प्रतिमा का निर्माण मशहूर मूर्तिकार रामवंजी सुतार ने किया है. ये वही मूर्तिकार हैं जिन्होंने गुजरात में लौह पुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया है. गौरतलब है कि, लालबहादुर की इस प्रतिमा को उत्तरी कोलफिल्डस लिमिटेड(NCL) के सौजन्य से बनाया गया है.
2005 में हुआ था एयरपोर्ट का नामकरण
आपको बता दें कि साल 2005 में वाराणसी एयरपोर्ट का नाम लालबहादुर शास्त्री के नाम पर रखा गया था. साल 2014 में इनकी एक छोटी प्रतिमा एयरपोर्ट टर्मिनल के प्रवेश द्वार में लगायी गयी थी. वाराणसी एयरपोर्ट पर प्रतिमा के अनावरण के दौरान लालबहादुर शास्त्री के दोनों बेटे अनिल शास्त्री और सुनील शास्त्री मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें