1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uptet result will not be released on february 25 updeled gov in sht

UPTET Result 2021: यूपीटीईटी रिजल्ट टला, अब इस डेट तक होगा जारी, जल्द चेक करें नई तारीख

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का परिणाम अब 10 मार्च के बाद जारी किया जाएगा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर परिणाम स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UPTET 2021
UPTET 2021
prabhat khabar file

UPTET 2021 updeled.gov.in: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का परिणाम अब 10 मार्च के बाद जारी किया जाएगा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर परिणाम स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है. शासन में सचिव अनामिका सिंह ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी को इस संबंध में पत्र लिखा है, जिसमें चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 15 फरवरी को आयोजित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में टीईटी के परिणाम को स्थगित करने की संस्तुति की है.

10 मार्च के बाद जारी होगा UPTET का रिजल्ट

दरअसल, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की फाइनल आंसर की 23 फरवरी को जारी होनी थी, जोकि 28 फरवरी को की गई. यानी की निर्धारित समय पर आंसर की जारी नहीं हो सकी. इसके अलावा यूपीटीईटी का रिजल्ट 25 फरवरी, 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाना था, जोकि अब 10 मार्च के बाद जारी किया जाएगा.

दोनों पालियों में 84.15 फीसदी अभ्यर्थी हुए शामिल

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) प्रशासन की कड़ी निगरानी के बीच 23 जनवरी को संपन्न करा ली गई. इस परीक्षा की दोनों पालियों में 84.15 फीसदी अभ्यर्थी शामिल हुए. शिक्षा विभाग ने आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर आंसर की अपलोड कर दी है, जहां से आसानी से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें