1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up technical universities to conduct online exams for final year students says up secretary technical education dr apj abdul kalam technical university up board class 10 12 exam 2021 evaluation criteria sry

UP Technical Universities आयोजित करने जा रही है फाइनल ईयर स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं, यहां देखें डिटेल्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Technical Universities Online Exam
UP Technical Universities Online Exam
internet

उत्तर प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग अपने तीन तकनीकी विश्वविद्यालयों- AKTU Luckow, HBTU और MMUT में अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. यूपी तकनीकी शिक्षा सचिव आलोक कुमार ने रविवार को ट्वीट किया कि विभाग पहले अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए और फिर अन्य बैचों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा. उन्होंने परीक्षा के संबंध में ट्विटर के माध्यम से छात्रों के सवालों का जवाब दिया.

कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, “ 3 टेक्निकल इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स- डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल इंस्टीट्यूट (AKTU- लखनऊ), हरकोर्ट बटलर टेक्निकल इंस्टीट्यूट (HBTU) कानपुर और मदन मोहन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी गोरखपुर ऑनालाइन परीक्षा देंगे.”

स्टूडेंट के सवाल का दिया जवाब

ट्विटर पर एक स्टूडेंट के सवाल के जवाब में उन्होंने ट्वीट किया कि, “ऑनलाइन परीक्षा पहले फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए और अन्य बैचों के लिए आयोजित की जाएगी.”

अधिकांश छात्रों ने उनके ट्वीट का जवाब दिया और शिकायत की कि उनके कॉलेजों ने अभी तक ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करना शुरू नहीं किया है. उन्होंने छात्रों से अपने कॉलेज का विवरण साझा करने को कहा जहां ऑनलाइन कक्षाएं शुरू नहीं हुई हैं. सचिव तकनीकी शिक्षा कुमार ने छात्रों को पढ़ाई शुरू करने की सलाह दी. एक छात्र के एक सवाल के जवाब में कि उनके कॉलेज द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं नहीं चलाई जा रही हैं, कुमार ने कहा, “यदि आपका कॉलेज गंभीर नहीं है, तो कृपया अपने कॉलेज का विवरण साझा करें.”

उत्तर प्रदेश हाईस्कूल और इंटर के छात्रों के लिए मार्क्स फार्मूला तय करने को लेकर हो रही है बैठक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की हाईस्कूल और इंटर के छात्रों के लिए मार्क्स फार्मूला तय करने को लेकर आज बैठक हो रही है. यूपी बोर्ड 2021 के रिजल्ट क्राइटेरिया पर बैठक दोपहर 2 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शुरू हो गई है. यूपी बोर्ड मूल्यांकन क्राइटेरिया पर अंतिम निर्णय इस बैठक के बाद लिए जाने की उम्मीद है. यूपी बोर्ड ने COVID-19 स्थिति को देखते हुए कक्षा 10 और 12 की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. आज चर्चा किए जाने वाले मूल्यांकन क्राइटेरिया के अनुसार छात्रों को अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें