1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up board exams 2021 decision on 10th 12th board exam may get cancelled or postponed uttar pradesh madhyamik shiksha parishad take 10th and 12th class examination in the month of june check official website upmsp edu in sry

UP Board Exam 2021: तो क्या अब जून महीने में होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जाने कब जारी होगी डेटशीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Board Exam 2021 Updates
UP Board Exam 2021 Updates
internet

उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद, यूपीएमएसपी या यूपी बोर्ड से उत्तर प्रदेश 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के बारे में एक घोषणा करने की उम्मीद है. फिलहाल राज्य के शिक्षा मंत्री, दिनेश शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, अधिकारियों ने कहा कि सीएम योगी के साथ इस विषय में चर्चा की गई हैं. राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण की वजह से दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया गया था. अभी तक बोर्ड की तरफ से परीक्षाओं की संशोधित तिथियां जारी नहीं की गई है. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षण इस वर्ष जून में हो सकते हैं.

शिक्षा विभाग के कई अधिकारी भी कोरोना की चपेट में

इस बीच, उत्तर प्रदेश राज्य में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. कहा जा रहा है कि शिक्षा विभाग भी इस बीमारी की चपेट में है. माध्यमिक शिक्षा विभाग के कई अधिकारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद ड्यूटी फिर से शुरू नहीं कर पाए हैं. राज्य बोर्ड के 19 अधिकारियों में से 17 को कोरोनोवायरस से संक्रमित पाया गया है, यही वजह है कि यूपी बोर्ड परीक्षा तिथियों के स्थगित होने का निर्णय लेने की संभावना है.

परीक्षा को स्थगित होने को लेकर अटकलें तेज

उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा द्वारा कोरोना पॉजिटिव हो जाने के कुछ समय बाद, अटकलें तेज हो गईं कि यूपी बोर्ड इस वर्ष कक्षा 10, कक्षा 12 की परीक्षाओं को स्थगित कर सकता है. उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) के पहले कार्यक्रम के अनुसार, यूपी 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2021 8 मई 2021 को आयोजित की जाने वाली थी.

UP Board Exam 2021: नई तिथियां

हालांकि यूपी बोर्ड को परीक्षा स्थगित करने की उम्मीद है, लेकिन इसके बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है. हालांकि, छात्रों को किसी भी अद्यतन के लिए समय-समय पर UPMSP वेबसाइट - upmsp.edu.in - की जाँच करते रहने की सलाह दी जाती है. उत्तर प्रदेश 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें