1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. uttar pradesh chinese national living on fake visa arrested with girlfriend in noida rkt

UP: चीनी युवक भारतीय गर्लफ्रेंड संग नोएडा में गिरफ्तार, गिरफ्त में आते ही मोबाइल का पूरा डाटा किया डिलीट

नोएडा पुलिस ने एक चीनी नागरिक और उसकी भारतीय गर्लफ्रेंड को हिरासत में लिया गया है. आरोप है कि वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद भी वह अवैध रूप से भारत में रह रहा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
चीनी युवक भारतीय गर्लफ्रेंड संग नोएडा में गिरफ्तार
चीनी युवक भारतीय गर्लफ्रेंड संग नोएडा में गिरफ्तार
Prabhat Khabar

Uttar Pradesh News: नोएडा पुलिस ने एक चीनी नागरिक और उसकी भारतीय गर्लफ्रेंड को हिरासत में लिया गया है. आरोप है कि वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद भी वह अवैध रूप से भारत में रह रहा था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नोएडा पुलिस ने उसे गुरुग्राम से हिरासत में लिया है. फिलहाल, चीनी नागरिक और उसकी भारतीय गर्लफ्रेंड से आईबी और लोकल इंटेलिजेंस पूछताछ कर रही है. पुलिस ने उसके कब्जे से फर्जी वीजा और कई भारतीय सिम कार्ड भी बरामद की हैं .

वहीं, ग्रेटर नोएडा के अतिरिक्त एसपी विशाल पांडे ने कहा कि आज हमें बिहार के सीतामढ़ी में सुरसंड पीएस से सूचना मिली कि 2 चीनी नागरिकों को एसएसबी ने गिरफ्तार किया है. बिहार पुलिस ने उन्हें सीमा पार करने की कोशिश करने के दौरान गिरफ्तार किया है. उनके पास भारतीय वीजा नहीं था. सुरसंड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे ग्रेटर नोएडा के जेपी ग्रीन्स में अपने चीनी दोस्त के यहां ठहरे हुए थे. उस आधार पर, चीनी नागरिक की पहचान की गई.

उनसे पूछताछ की गई और यह पाया गया कि चीनी नागरिक का वीजा जून 2020 में समाप्त हो गया था और उसने इसे 2022 के रूप में दिखाने के लिए जाली बनाया था. उसने वीजा शर्तों का उल्लंघन किया और जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया. चीनी नागरिक और उसकी महिला मित्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने यह भी बताया कि जेपी ग्रीन्स में जिस कमरे में दोनों ठहरे थे उसको सील कर दिया गया है. कमरे में चीनी नागरिक का लैपटाप व अन्य सामान बंद है. हालांकि, पुलिस की गिरफ्त में आते ही चीनी युवक ने मोबाइल का पूरा डाटा डिलीट कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें