1. home Home
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. up cm yogi adityanath signal noida film city work start soon jewar airport inauguration pm modi avi

जेवर एयरपोर्ट के बाद अब नोएडा में फिल्म सिटी पर नजर, सीएम योगी ने दिए जल्द काम शुरू होने के संकेत

योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान फिल्म सिटी को लेकर भी चर्चा किया. उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी का काम तेजी से चल रहा है. जल्द ही इसका फाइनल स्वरुप आपको देखने को मिल सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
जेवर एयरपोर्ट पहुंचे योगी आदित्यनाथ
जेवर एयरपोर्ट पहुंचे योगी आदित्यनाथ
Twitter

जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले जायजा लेने नोएडा पहुंच सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल्द ही फिल्म सिटी शुरू करने के संकेत दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि फिल्म सिटी पर तेजी से काम जारी है. जल्द ही ये फाइनल हो जाएगा. बता दें कि मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद नोएडा में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान हुआ था.

मंगलवार को नोएडा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि यह यूपी का पांचवां एयरपोर्ट होगा. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जेवर एयरपोर्ट हर तरह के प्रदूषण से मुक्त होगा. 25 नवंबर को पीएम मोदी जेवर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान फिल्म सिटी को लेकर भी चर्चा किया. उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी का काम तेजी से चल रहा है. जल्द ही इसका फाइनल स्वरुप आपको देखने को मिल सकता है. इधर, सरकार ने इस योजना को पूरा करने के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार दस हजार करोड़ रुपये की प्रस्तावित इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं. आप दिसंबर को इसका पहला बिडिंग है. इस फिल्म सिटी का निर्माण करीब 1000 एकड़ में किया जाएगा. वहीं फिल्म सिटी में एक यूनिवर्सिटी खोलने की भी योजना है.

बताते चलें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के उपजे सियासी बवाल में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री ने कहा था कि यूपी में दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाई जाएगी. उन्होंने कहा था कि जो फिल्म सिटी लोगों को सुरक्षित माहौल देगी, वहां लोग काम करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें