1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. meerut police attaches 85 acres of land worth 100 crores of gangster yashpal rana in greater noida rkt

UP: भूमाफिया यशपाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ग्रेटर नोएडा में जब्त हुई अरबों रुपये की संपत्ति

मेरठ के एएसपी विवेक यादव ने बताया कि यशपाल राणा तोमर भू माफिया है. पुलिस ने आज उसकी 100 करोड़ रुपए की जमीन जब्त कर ली है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि 85 एकड़ की ये संपत्तियां भूमाफिया के नौकरों के नाम पर दर्ज हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
भूमाफिया यशपाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
भूमाफिया यशपाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
fb/symbolic

Uttar Prdaesh News: उत्तर प्रदेश में पिछले काफी समय से माफियाओं और बाहुबली नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. अलग-अलग जिलों में प्रशासन की बुलडोजर चलता हुआ नजर आ रहा है. वहीं नोएडा में भी अपराधियों और माफियाओं के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है. शुक्रवार को मेरठ पुलिस ने बड़ी कर्रवाई करते हुए भूमाफिया यशपाल तोमर की ग्रेटर नोएडा में अरबों रुपये कीमत की 84 एकड़ जमीन को जब्त कर लिया है. पुलिस ने गैंगस्टर के तहत ये जब्तीकरण की कार्रवाई की.

मेरठ के एएसपी विवेक यादव ने इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यशपाल राणा तोमर भू माफिया है. पुलिस ने आज उसकी 100 करोड़ रुपए की जमीन जब्त कर ली है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि 85 एकड़ की ये संपत्तियां भूमाफिया के नौकरों के नाम पर दर्ज हैं. बता दें कि सन 2020 में यशपाल तोमर पर अपने दो शूटर बुलाकर दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर गिरधारी लाल और उसके ड्राइवर गौरव को बिजली बंबा बाईपास पर जानलेवा हमला कराने का आरोप है. उसके बाद पुलिस से साठगांठ करके गिरधारी लाल के भाई और भतीजों पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया था.

आपको बता दें कि यशपाल पर मेरठ में भी संपत्ति का मुकदमा दर्ज है. आरोपित ने फर्जी तरीके से पट्टे की जमीन का आवंटन कर अरबों रुपये कमाए थे. इसे लेकर मेरठ में भी मामले की जांच चल रही है. यशपाल तोमर को नोएडा, गाजियाबाद सहित अन्य कई स्थानों से भू माफिया घोषित किया जा चुका है. मेरठ पुलिस चिटहेरा गांव में यशपाल की संपत्ति भी अब जब्त कर ली गयी है. पुलिस ने मुताबिक भूमाफिया यशपाल के पास दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, देहरादून समेत कई जगह पर संपत्ति है. उसने नौकर, रिश्तेदार और परिचितों के नाम अवैध तरीके से अर्जित की संपत्ति नाम की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें