1. home Home
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. kisan andolan update nh 9 and nh 24 open after removal of barricade from ghazipur border farmers protest avi

गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटने के बाद यूपी के इन जिलों के लोगों को राहत, NH-9 और NH-24 खुला

एनएच-9 यूपी के तीन जिले गाजियाबाद, मुरादाबाद और रामपुर से होकर गुजरती है. वहीं एनएच-24 यूपी के गोरखपुर, वाराणसी, मऊ, घोसी, सहित अन्य जिलों से गुजरती है. एनएच-24 यूपी बॉर्डर से सटे सोनौली तक जाती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटने के बाद यूपी के इन जिलों के लोगों को राहत
गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटने के बाद यूपी के इन जिलों के लोगों को राहत
Twitter

किसान आंदोलन के बीच लंबे इंतजार के बाद गाजीपुर बॉडर पर से सीमेंट का लगा बैरिकेडिंग हटा दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद आज यूपी और दिल्ली की पुलिस लगातार बैरिकेडिंग हटा रही है. पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि बैरिकेडिंग हटाने के एनएच-9 और एनएच-24 को खोल दिया गया है.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक डीसीपी ईस्ट दिल्ली प्रियंका कश्यप ने बताया कि बैरिकेड हटाने के बाद अब नेशनल हाईवे नंबर 9 और नेशनल हाईवे नंबर 24 को खोल दिया गया है. बता दें कि दोनों हाईवे के ओपन होने के बाद रामपुर, गोरखपुर, घोसी, मऊ सहित कई जिलों के लोगों को अब आवागमन करने में आसानी होगी.

बता दें कि एनएच-9 यूपी के तीन जिले गाजियाबाद, मुरादाबाद और रामपुर से होकर गुजरती है. वहीं एनएच-24 यूपी के गोरखपुर, वाराणसी, मऊ, घोसी, सहित अन्य जिलों से गुजरती है. एनएच-24 यूपी बॉर्डर से सटे सोनौली तक जाती है. यह हाईवे अभी छह लेन की है.

इधर, समाचार एजेंसी से बात करते हुए बैरिकेड के बारे में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड के कुछ स्तर को हटा लिया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसा सड़क को यातायात के लिए जल्द ही खोलने के लिए किया गया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान किसान संगठन ने कहा था कि बैरिकेड पुलिस के द्वारा लगाई गई है, हमें इससे कोई मतलब नहीं है.

इससे पहले गुरुवार की देर रात दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर रखे बैरिकेड को हटाना शुरू किया था, टिकरी बॉर्डर पर भी किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें