1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. investigation extended on delhi noida border regarding hathras case police personnel deployed with anti riot equipment ksl

आज रात हाथरस पहुंचेंगे राहुल-प्रियंका, गैंगरेप पीड़िता परिवार से जा रहे मिलने

By Agency
Updated Date
डीएनडी पर तैनात पुलिसकर्मी
डीएनडी पर तैनात पुलिसकर्मी
सोशल मीडिया

नोएडा/मथुरा : हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से निकले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मथुरा क्रॉस कर गए हैं. उम्मीद है आज रात उनका दल हाथरस पहुंच जाएगा. उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल भी शामिल हैं. हालांकि, कांग्रेस के ये नेता मथुरा के एक रेस्टूरेंट में थोड़ी देर के लिए ब्रेक भी लिया.

इसके पहले, दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना होने के बाद नोएडा में दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर पुलिस की भारी तैनाती की गयी. दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईवे पर दोपहर से अवरोधक लगाये गये हैं और वरिष्ठ अधिकारियों सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गयी है. पुलिस कर्मी दंगा रोधी साजो सामान के साथ लैस हैं. गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है.

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया, ''सीमा सील नहीं की गयी है, लेकिन दिल्ली-नोएडा सीमा पर जांच बढ़ा दी गयी है.'' कांग्रेस और पार्टी की युवा इकाई के कई कार्यकर्ता कथित रूप से गौतम बुद्ध नगर पुलिस द्वारा कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिये जाने के बावजूद दोपहर करीब दो बजे डीएनडी फ्लाईवे पहुंचे. डीएनडी पर अवरोधक की वजह से कई वाहन फंस गये और यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा.

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव दीपक भाटी ने कहा, ''कुछ कांग्रेस और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गौतमबुद्धनगर में हिरासत में लिया गया है और नजरबंद किया गया, जिनमें हमारे जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी भी शामिल हैं. लेकिन, हम यहां डीएनडी पर एकत्र हुए हैं और हमारे नेताओं के साथ आज हाथरस जायेंगे.'' पुलिस से जब संपर्क किया गया, तो उन्होंने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के आरोप को खारिज कर दिया.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों का प्रतिनिधिमंडल शनिवार दोपहर बाद पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जायेगा, जिसकी कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद मौत हो गयी थी. मालूम हो कि गुरुवार को पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जा रहे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ-साथ अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश पुलिस ने रोक लिया था और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया था.

अधिकारियों के मुताबिक पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कोविड-19 महामारी की वजह से लागू धारा-144 का उल्लंघन करने और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार ने पीड़िता और उसके परिवार को न्याय देने से इनकार किया और उसे भयभीत किया. पार्टी ने आरोप लगाया कि सरकार पीड़िता के खिलाफ जघन्य अपराध को छिपाने की कोशिश कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें