1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. noida
  5. coronavirus up latest news update 88 new corona positive found in gorakhpur corona cases total 3347 cases in noida

गोरखपुर में 88 और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि, गौतमबुद्ध जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 3,347 हुई

By Agency
Updated Date
गौतमबुद्ध जिले में शनिवार को आयी जांच रिपोर्ट में 90 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.
गौतमबुद्ध जिले में शनिवार को आयी जांच रिपोर्ट में 90 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.
FILE PIC

गोरखपुर/नोएडा : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में शनिवार को 88 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित 63 लोग ग्रामीण और 25 शहरी क्षेत्र के हैं. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित लोगों में से 90 प्रतिशत 60 वर्ष से कम उम्र के हैं. इनमें क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान संस्थान के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक भी संक्रमित हैं.

श्रीकांत तिवारी ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के अब 636 मामले सामने आ चुके हैं और 17 लोगों की अबतक कोविड-19 से मौत हुई है. तिवारी ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाया जा रहा है.

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड-19 के 90 नये मरीज आये सामने

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध जिले में शनिवार को आयी जांच रिपोर्ट में 90 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही जिले में महामारी की चपेट में आने वाले कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3,347 हो गयी है. जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर मनोज कश्यप ने बताया कि इस अवधि में संक्रमण की वजह से दो लोगों की मौत हुई है, जिन्हें मिलाकर अबतक जिले में कुल 33 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

उन्होंने बताया कि गत 24 घंटे में 175 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गयी. कश्यप ने बताया कि कुल 3,347 संक्रमितों में 2,396 ठीक हो चुके हैं, जबकि 918 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग निषिद्ध क्षेत्र और संक्रमण की संभावना वाले क्षेत्रों में शिविर लगाकर लोगों की जांच कर रहा हैं, तथा संदिग्ध संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. कश्यप ने बताया कि एंटीजन कीट व आरटी-पीसीआर जांच के माध्यम से रोजाना 3000 से ज्यादा लोगों की जिले में जांच की जा रही है.

Upload by Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें